सिद्धार्थनगर: कलयुगी बेटे ने संपत्ति के लिए माँ को उतारा मौत के घाट

0
21

Uttar Pradesh: मामला जनपद सिद्धार्थनगर (Siddharthnagar) के कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र के रामनगर का है। यहां मां- बेटे के रिश्ते को कलंकित करते हुए बेटे ने अपनी माँ को मौत के घाट उतार दिया। इस घटना को लेकर हर किसी की जुबान पर एक ही बात है कि ऐसा बेटा भगवान किसी को न दें। हत्या की खबर से पुरे गांव में सनसनी फैल गई है। भूमि विवाद में शनिवार की रात कलयुगी बेटे ने अपनी माँ की ईंट पत्थर से कूंचकर जान ले ली। माँ की हत्या करने के बाद बेटा गांव के बाहर बाग में जाकर बैठ गया था। वही मृतक की बेटी ने पुलिस को तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना सिद्धार्थनगर जिले (Siddharthnagar) के कपिलवस्तु कोतवाली क्षेत्र के ग्राम सभा मदरहना के टोला रामनगर की है। मृतका की पहचान रामरती (65 वर्ष) के रूप में हुई। रामरती के पति की 10 वर्ष पूर्व मौत हो चुकी है। पति की मौत के बाद उसके बेटों ने भी उसका ध्यान रखना छोड़ दिया। ऐसे में वह अपने ही घर में अकेली रहने लगी थी। बड़ा बेटा राधेश्याम भी उसी घर में अलग रहता था। उसके दोनों छोटे बेटे प्रकाश व ब्रह्मदीन नेपाल रहते हैं। कभी-कभी उसकी बेटी हेमवती माँ का हाल जानने के लिए ससुराल से आ जाती। इसलिए उसने गांव का मकान अपनी बेटी के नाम वसीयत कर दिया था। इसे लेकर आय दिन राधेश्याम व उसकी माँ के बीच विवाद होता रहता था।

रामरती व राधेश्याम घर पर थे। सुबह जब पड़ोसी किसी काम से घर में गया तो देखा कि रामरती का खून से लथपथ शव चारपाई पर पड़ा है। उसके सिर को कूंच दिया गया था। राधेश्याम भी घर से गायब था। घटना की सूचना उसने पुलिस को दी। मौके पर पुलिस पहुंची और छानबीन की। इस दौरान पता चला कि राधेश्याम गांव के बाहर बाग में बैठा है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ के लिए उसे कोतवाली ले गई।

घटनास्थल का अपर पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ व फोरेंसिक टीम ने भी जायजा लिया। प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेंद्र राय ने बताया कि मृतका रामरती की हत्या उनके बेटे राधेश्याम ने की है। भूमि विवाद को लेकर उनकी हत्या की गयी है।