सिद्धार्थनगर: इंडिया एलाइंस् के कार्यकर्ताओं ने सांसदों के निलंबन ने किया विरोध-प्रदर्शन

0
35

Siddharthnagar: लोकसभा और राज्यसभा में विपक्ष के सांसदों के निलंबन को लेकर सिद्धार्थ नगर जिले (Siddharthnagar) में इंडिया एलाइंस् के कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया। मुख्यालय के साड़ी तिराहे से सड़क पर उतरकर कलेक्ट्रेट परिसर तक यह प्रदर्शन किया गया, जिसमें सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की गई। इस दौरान सपा व कांग्रेस के वरिष्ठ कार्यकर्ता इस विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। वहीं सांसदों के निलंबन को वापस लेने को लेकर प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा गया।

इस विरोध प्रदर्शन को लेकर सपा की नेत्री विभा शुक्ला ने अपने मुख्य माँगे मीडिया के सामने रखकर बताया कि जिस प्रकार से दिल्ली में सांसदों का निलंबन हुआ। यह प्रजातंत्र का हनन है। वे सांसद अपने जिले में भ्रष्टाचार, बेरोजगार जैसे गंभीर मुद्दों को सदन में उठा रहे थे। उन सांसदों को निलंबित कर दिया गया। उन्ही सांसदों के निलंबन को वापस करने व उनसे माफी मांगने की मांग प्रमुख रही, जिस पर सपा नेत्री ने सरकार को गिराने का भी प्रयास किया।

वही कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री किरण शुक्ला ने भी विपक्ष के सांसदों को निलंबित करने को लेकर सरकार को जमकर गिराने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि हमारे 149 सांसदों को निलंबित कर दिया गया है। हमारे इतने अधिक सांसद सदन में है ही नहीं। आपको जो बिल पास करना है, अकेले करिए। इन्हीं मुद्दों को लेकर हम धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। यह तब तक लगातार जारी रहेगा, जब तक हमारे सांसदों की वापसी नही हो जाती है।