सिद्धार्थनगर: अवैध अस्पतालों की भरमार, प्रशासन भी लगाम लगाने में नाकाम

सीएमओ नवीन वाजपेयी ने भी पूरे घटनाक्रम को बताया और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने की बात कही है।

0
47

Siddharthnagar News: यूपी के सिद्धार्थनगर जिले में अवैध अस्पतालों की भरमार है लेकिन प्रशासन इस पर लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। जहाँ आए दिन ऐसे मामले आते हैं, जिसमें डिलीवरी के दौरान जच्चा बच्चा दोनों की मौत भी हो जाती है। ताजा मामला मुख्यालय स्थित अवैध रूप से संचालित लाइफ हॉस्पिटल का है जो कि बिना रजिस्ट्रेशन के संचालित था। इस अस्पताल में अस्पताल कि जिम्मेदारों की लापरवाही के कारण एक डिलीवरी के दौरान बच्चे की मौत हो जाती है और वही महिला की भी हालत गंभीर है।

इसके बाद परिजनों ने जिलाधिकारी से मामले की शिकायत की जहाँ प्रशासन व स्वास्थ्य महकमा जागा और अस्पताल के खिलाफ कार्यवाही करने पहुंचा लेकिन अस्पताल पहुंचने पर उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा पूरा अस्पताल खाली था और मरीजों को अन्य जगहों पर शिफ्ट किया जा चुका था। जिसको लेकर परिजनों ने अपने मरीज़ नही मिलने पर जमकर बवाल किया। वहीं पूरा अस्पताल प्रशासन मौके से गायब निकाला और अस्पताल में ताला लगा दिया। इसके बाद एसडीएम सदर व सीएमओ की उपस्थिति में ताला तोड़कर अस्पताल की जांच की गई।

जिसमें अस्पताल में भर्ती मरीजों के सामग्रिय अस्पताल के इंस्ट्रूमेंट सभी चीज बरामद हुई। जिसको लेकर प्रशासन द्वारा अस्पताल पर कार्यवाही की गई वहीं मामले को लेकर एसडीएम सदर ललित कुमार मिश्रा ने पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और यह भी बताया की अस्पताल अवैध रूप से संचालित था। जिसके खिलाफ कार्यवाही करते हुए फिर भी दर्ज करवाया जा रहा है। वही सीएमओ नवीन वाजपेयी ने भी पूरे घटनाक्रम को बताया और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्यवाही करने की बात कही है।