सिद्धार्थनगर: आराजक तत्वो ने खंडित की प्राचीन शिव मन्दिर में रखी मुर्तियां

गांव के पश्चिम में स्थित तीन सौ वर्षों से भी प्राचीन शिव में मंदिर में स्वयंभू शिवलिंग के साथ शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित थी।

0
53

Siddharthnagar News: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में अराजक तत्वों द्वारा बीती रात प्राचीन शिव मंदिर के स्वयंभू शिवलिंग और शिव परिवार की मूर्तियों को खंडित कर आपसी सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास किया गया। जिसकी सूचना मिलते ही क्षेत्र सहित पूरे जनपद में सनसनी फैल गई और मौके पर डीएम एसपी सहित भारी संख्या में पुलिस फोर्स पहुंचकर स्थिति को संभाला। मामला जनपद के खेसरहा थाना क्षेत्र के गेंगटा गांव का है।

ग्रामीणों के अनुसार गांव के पश्चिम में स्थित तीन सौ वर्षों से भी प्राचीन शिव में मंदिर में स्वयंभू शिवलिंग के साथ शिव परिवार की मूर्तियां स्थापित थी। जिसका आस्था के अनुरूप नियमित रूप से पूजा अर्चना किया जाता है और हमेशा की भांति मंदिर के पुजारी बलिराम गिरी ने सुबह जब मंदिर का दरवाजा खोला तो अंदर का नजारा देख दंग रह गए शिवलिंग सहित सभी मूर्तियों को बुरी तरह क्षतिग्रस्त किया गया जैसे किसी ने सुनियोजित ढंग से माहौल खराब करने का प्रयास किया हो। इसकी सूचना आग की तरह फैल गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंचकर हालात को संभाला और मामले की जांच में जुट गई।