Siddaramaiah: ‘हमें किसी राजनीतिक दल से कोई खतरा नहीं है’

पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने दावा किया है कि, भारतीय जनता पार्टी 60 सीट भी पार नहीं कर पाएगी।

0
70

कर्नाटक विधानसभा चुनाव (Karnataka Assembly Election) की डेट का ऐलान हो चुका है। इस बीच, कांग्रेस नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने दावा किया है कि, भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) 60 सीट भी पार नहीं कर पाएगी। उन्होंने कहा कि, हमें किसी राजनीतिक दल से कोई खतरा नहीं है, हम अपने दम पर सत्ता में वापस आएंगे।

कर्नाटक चुनाव की तारीखों के बाद सिद्धारमैया ने कहा कि, यह उनका आखिरी चुनाव है। सिद्धारमैया कांग्रेस के सत्ता में आने पर मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। पत्रकारों को संबोधित करते हुए उन्होंने दोहराया कि 2023 का कर्नाटक विधानसभा चुनाव उनके लिए आखिरी है।

इमोशनल होते हुए सिद्धारमैया ने कहा था, “इसके बाद मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा। यह मेरी इच्छा है कि मैं अपने मूल निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं और रिटायर हो जाऊं। यही वजह है कि मैं वरुण निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहा हूं।”

बता दें कि, कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का बुधवार को घोषणा किया गया। राज्य की 224 सीटों पर एक चरण में विधानसभा चुनाव होगा। राज्य में 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को नतीजे आएंगे।