शुबमन गिल हुए डेंगू से पीड़ित

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के विश्व कप के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे।

0
48

डेंगू के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद, शुबमन गिल (Shubman Gill) 8 अक्टूबर को चेन्नई (Chennai) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ 2023 वनडे विश्व कप के भारत के शुरुआती मैच में नहीं खेल पाएंगे। शुबमन गिल की अनुपस्थिति में इशान किशन (Ishan Kishan) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ पारी की शुरुआत करने की संभावना है। दूसरा विकल्प केएल राहुल हैं।

शुबमन गिल (Shubman Gill) के बुधवार और गुरुवार को एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में भारत के प्रशिक्षण सत्र में शामिल नहीं होने के बाद, टीम प्रबंधन को उम्मीद थी कि यह फ्लू से ज्यादा कुछ नहीं होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बीसीसीआई के आधिकारिक अपडेट में कहा गया था, “मेडिकल टीम उन पर कड़ी निगरानी रख रही है। हम उम्मीद कर रहे हैं कि वह जल्द ही बेहतर हो जाएंगे।”

शुबमन गिल (Shubman Gill) इस साल वनडे में 72.35 की औसत और 105.03 की स्ट्राइक रेट से 1230 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। अपने आखिरी चार एकदिवसीय मैचों में, उन्होंने दो शतक और एक अर्धशतक लगाया, जिनमें से दो पारियाँ रविवार को प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ थीं।

इशान किशन (Ishan Kishan) ने इस साल सलामी बल्लेबाज के रूप में पांच एकदिवसीय मैचों में तीन अर्धशतक लगाए हैं, जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ नंबर 5 से प्रभावशाली 82 रन की पारी शामिल है। एशिया कप के दौरान चोट से वापसी करने वाले राहुल ने आखिरी बार अगस्त 2022 में एकदिवसीय मैच में ओपनिंग की थी। जिम्बाब्वे (Zimbabwe) के खिलाफ कुल मिलाकर, उन्होंने वनडे में 23 बार ओपनिंग करते हुए 43.57 की औसत से 915 रन बनाए हैं।