शुभमन गिल ने क्रिकेटर ऑफ़ द ईयर पाने के बाद विराट को किया मैसेज

शुभमन गिल को 12 महीने में शानदार प्रदर्शन करने के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

0
26

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (2022-23) को 12 महीने में शानदार प्रदर्शन करने के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) को मंगलवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने ‘लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया। बीसीसीआई (BCCI Awards 2024) ने एक समारोह में 2019-20 सत्र के लिए शीर्ष पुरुष और महिला खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया। भारत के पूर्व विकेटकीपर फारुख इंजीनियर को भी ‘लाइफटाइम अचीवमेंट’ अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। वहीं, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ( Shubman Gill Best Cricketer for the year 2022-23) को 12 महीने में शानदार प्रदर्शन करने के लिए वर्ष के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए पॉली उमरीगर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब जीतने के बाद गिल ने सोशल मीडिया पर विराट कोहली को लेकर खास पोस्ट शेयर किया है जिसपर फैन्स के खूब सारे कमेंट भी आये। शुभमन गिल ने विराट के साथ एक पुरानी तस्वीर शेयर की और अपनी यादों को शेयर किया। और गिल ने लिखा, “जब मैं 14 साल का था तब यहां आने और अपने आदर्शों और दिग्गजों से पहली बार मिलने से लेकर मेरी पुरानी यादें हैं। विराट भाई को क्रिकेटर ऑफ द ईयर का पुरस्कार जीतते देखना कुछ ऐसा था जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगा और वो मेरे लिए एक कदम आगे बढ़ने और इस साल अपने देश के लिए सब कुछ देने की प्रेरणा है।

विराट कोहली को मिला इतनी बार पुरुस्कार

आपको बता दें कि विराट कोहली पुरुष बीसीसीआई क्रिकेटर ऑफ द ईयर पुरस्कार 5 बार जीतने में सफल रहे हैं और वो ऐसा कमाल करने वाले इकलौते भारतीय खिलाड़ी है।

गिल ने वनडे में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी

वहीं, शुभमन गिल ने साल 2023 में अपने परफॉर्मेंस से कमाल कर दिया था। गिल ने पिछले 12 महीनों के दौरान वह वनडे में सबसे तेज दो हजार रन बनाने वाले खिलाड़ी बने और इस प्रारूप में पांच शतक भी लगाने में सफल रहे हैं। उन्होंने इस दौरान 29 मैचों में 63.36 की औसत से 1584 रन बनाये। वहीं, अवार्ड सेरेमनी में युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल को 2022-23 सत्र के लिए सर्वश्रेष्ठ अंतरराष्ट्रीय पदार्पण का अवार्ड दिया गया।