सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले की आलोचना करने पर शुभमन गिल पर लगा जुर्माना

0
5

शुभमन गिल (Shubman Gill) पर धीमी ओवर गति (100%) बनाए रखने और तीसरे अंपायर के फैसले (15%) पर असंतोष दिखाने के लिए मैच फीस का 115% जुर्माना लगाया गया। भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को सोशल मीडिया पर अंपायर के फैसले की आलोचना करने के लिए फटकार लगाई गई है और उन पर आईसीसी आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाएगा।

करना पड़ेगा ICC से प्रतिबन्ध का सामना

यह घटना चौथे दिन के खेल के बाद हुई जब गिल (Shubman Gill) ने सोशल मीडिया पर मैच की दूसरी पारी में आउट होने के अंपायरिंग के फैसले की आलोचना की। टेलीविजन अंपायर रिचर्ड केटलबोरो ने फैसला सुनाया कि गिल को हटाने के लिए कैमरून ग्रीन द्वारा पकड़ा गया कैच सफाई से लिया गया था। गिल ने बाद में दिन में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया जो निर्णय पर सवाल उठाता दिखाई दिया। गिल को ‘अनुच्छेद 2.7 जो सार्वजनिक आलोचना से संबंधित है या एक अंतरराष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में अनुचित टिप्पणी’ का उल्लंघन करने के लिए ICC से प्रतिबंध का सामना करना पड़ेगा।

लगेगा मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना

“भारत के शुभमन गिल को भी टेस्ट के चौथे दिन उन्हें आउट देने के फैसले की आलोचना करने के लिए दंड का सामना करना पड़ेगा, जो अनुच्छेद 2.7 का उल्लंघन करता है जो एक अंतरराष्ट्रीय मैच में होने वाली घटना के संबंध में सार्वजनिक आलोचना या अनुचित टिप्पणी से संबंधित है। युवा सलामी बल्लेबाज पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। ‘लंदन के ओवल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों क्रिकेट टीमों पर भी जुर्माना लगाया गया है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 के फाइनल में धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए भारत पर मैच फीस का 100 प्रतिशत और ऑस्ट्रेलिया पर मैच फीस का 80 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।