श्रावस्ती: सड़क दुर्घटना में युवक की हुई मौत, पुलिस अधिकारी ने लोगों को किया जागरूक

0
8

यूपी के श्रावस्ती (Shravasti) में राष्ट्रीय राजमार्ग बौद्ध परिपथ पर तेज रफ्तार ने एक युवक की जान ले ली। जिससे परिवार के लोगों में कोहराम का मातम छा गया तो वही यातायात और परिवहन विभाग ने संयुक्त रूप से आम लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक किया।

कार की टक्कर से बाइक सवारी युवक की मौत

श्रावस्ती (Shravasti) जिले में एक बार फिर से रफ्तार का कहर दिखा। बौद्ध परिपथ राष्ट्रीय राजमार्ग- 730 थाना नवीन मॉडर्न क्षेत्र के अंतर्गत भिट्टी गांव के पास एक मोटरसाइकिल सवार युवक रामजीवन निषाद उम्र 25 साल पुत्र शिव सागर निवासी चिरैंधापुर थाना इकौना की सड़क हादसे में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि युवक अपने गांव से शादी समारोह में शामिल होने के लिए मोटरसाइकिल से नवीन मॉडर्न थाना क्षेत्र के बगहा जा रहा था। तभी अचानक भिट्टी गांव के पास बौद्ध परिपथ पर बलरामपुर की ओर से तेज रफ्तार से आ रही सफेद कार ने ठोकर मार दी, जिससे राम जीवन की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। जबकि कार चालक मौके से फरार हो गया। मौके पर मौजूद लोगों ने हादसे की सूचना नवीन मॉडल थाना श्रावस्ती पुलिस को दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से आसपास के लोगों से पूछताछ की।थाना प्रभारी निरीक्षक गणनाथ प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिनगा भेज दिया। आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है। और मृतक युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है।

पुलिस अधीक्षक ने सड़क सुरक्षा नियमों की प्रति लोगों को किया जागरूक

पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया द्वारा दिये गये दिशा-निर्देश के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार यादव के पर्यवेक्षण व क्षेत्राधिकारी यातायात संदीप कुमार वर्मा के नेतृत्व में प्रभारी निरीक्षक यातायात ने शुक्रवार को यातायात जागरुकता अभियान चलाया। संयुक्त टीम ने ईदगाह तिराहा पर सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु सड़क सुरक्षा पखवाड़ा के अंतर्गत अभियान चलाया। यातायात विभाग और परिवहन विभाग के साथ संयुक्त रूप से अस्पताल तिराहा कस्बा भिनगा मे आम नागरिको को यातायात के नियमो का पालन करने हेतु जागरूक किया। कहा जीवन अमूल्य है इसलिए यातायात नियमों का पालन करके ही खूद तथा दुसरो का जीवन बचाया जा सकता है।सभी को दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमट पहनने, दो पहिया वाहनो पर 02 से अधिक सवारी न बैठाने तथा चार पहिया वाहन चलाते समय सीटबेल्ट का उपयोग करने, बिना ड्राइविंग लाइसेंस के वाहन न चलाने व ओवर स्पीड में वाहन न चलानें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन /इयरफोन का प्रयोग न करने के बारे मे बताया गया। इसके अलावा लोगों को यातायात के नियमो की जानकारी दी गयी और सड़क सुरक्षा संकेतो के प्रति जागरुक भी किया गया।