श्रावस्ती: पुलिस ने 7 चोरी की बाइक के साथ पकड़े चोर

0
31

यूपी की श्रावस्ती (Shravasti) पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। यहां पुलिस ने साथ चोरी की बाइक के साथ चार शातिर चोरों को गिरफ्तार करने का काम किया है। जो कि बड़े आराम से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे थे।

पकड़े गए चोरों की पुलिस को थी लंबे समय से तलाश

श्रावस्ती (Shravasti) जिले में पुलिस ने अंतर्जनपदीय वाहन चोर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पुलिस टीम को आरोपियों के पास से 07 मोटरसाइकिल और दो अवैध तमंचा 12 बोर व दो जिन्दा कारतूस बरामद हुआ है।चोर जनपद तथा गैर जनपदों में वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देकर गाड़ियों को सस्ते दामों पर नेपाल और श्रावस्ती जनपद में बेच देते थे। पुलिस ने चोरों की निशानदेही पर बाइकें बरामद कर चोरों को जेल भेज दिया है।एसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि हरदत्त नगर गिरंट पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के डाडे कुइयां तिराहे के पास एक खंडहर में कुछ लोग चोरी की बाइक और असलहों के साथ मौजूद हैं। यह लोग बाइक नेपाल ले जाकर बेचने की फिराक में हैं। इस पर थाना प्रभारी एसएन यादव ने छापा मार कर चार लोगों को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान बहराइच के मोहल्ला घोसियाना निवासी बजरंगी प्रसाद, सोनवा के रतनापुर निवासी पप्पू यादव लक्ष्मण नगर के शंकरपुर निवासी संजय कुमार पासवान व रघुनाथपुर निवासी जितेंद्र कुमार वर्मा के रूप में हुई है। उनके कब्जे से चोरी की सात बाइक, दो 12 बोर के तमंचे, कारतूस व नकद 1,350 रुपये बरामद हुए।

एएसपी ने पकड़े गए चोरों को लेकर दी जानकारी

एएसपी प्रवीण कुमार यादव ने बताया कि थाना हरदत्तनगर गिरण्ट पुलिस टीम क्षेत्र भ्रमण पर थी इसी दौरान मुखबिर की सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के डाडे कुइंया तिराहा के पूरब एक छोटी बाग है। जिसमें एक खण्डहर मकान है, उसमे कुछ संदिग्ध व्यक्ति अवैध असलहो के साथ बैठे हुए है, जिनके पास चोरी की कुछ मोटरसाइकिले है। जिन्हें करीब 06 माह से बहराइच व अन्य शहरों से चोरी करके घरो में छिपाकर रखे हैं। कुछ मोटर साइकिलों पर फर्जी व कूट रचित नम्बर प्लेट भी लगी हुई है। आज इन मोटरसाइकिलों को नेपाल ले जाकर बेचने की फिराक में हैं। मुखबिर द्वारा दी गयी सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मौकै पर पहुँचकर 04 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और उनके खिलाफ कानूनी करवाई की।