श्रावस्ती: पुलिस ने कच्ची शराब के साथ पकड़े 4 आरोपी

0
11

यूपी के श्रावस्ती (Shravasti) में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई की है। यहां पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है जो कि नकली कच्ची शराब बनाकर लोगों की जिंदगी बर्बाद करने का काम कर रहे थे।

कच्ची शराब के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

श्रावस्ती (Shravasti) जिले में आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को सकुशल और शांति पूर्वक कराने और अपराधियों की धर-पकड़ अभियान में जिला पुलिस ने 70 लीटर नाजायज़ कच्ची शराब के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।एसपी कार्यालय से मिली सूचना के आधार पर थाना मल्हीपुर पुलिस ने आरोपी. राजेंद्र पुत्र जोगी निवासी लक्ष्मणपुर कोठी थाना मल्हीपुर जनपद श्रावस्ती को 20 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इसी तरह से थाना एनएमपीटी पुलिस ने आरोपी मालिक राम यादव पुत्र संतराम निवासी चौगवा थाना इकौना जनपद श्रावस्ती को 10 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।इसी क्रम में थाना कोतवाली भिनगा पुलिस ने 02 आरोपी गण बच्छराज पुत्र रामखेलावन निवासी बन्दरहा थाना कोतवाली भिनगा , नागे पुत्र अबुल क़ुरैशी निवासी लक्ष्मणपुर बाज़ार थाना कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती को क्रमशः 20-20 लीटर नाजायज कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। उक्त थानों की पुलिस ने उपरोक्त आरोपियों को आबकारी अधिनियम की धारा 60 में अभियोग पंजीकृत किया गया।

नियमों का उल्लंघन करने पर हुई कार्रवाई

इसी तरह से निरोधात्मक कार्यवाही में जनपद श्रावस्ती के विभिन्न थानाक्षेत्रों से शांतिभंग करने के आरोप में कुल 15 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है और वाहन चेकिंग में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध जनपदीय पुलिस द्वारा विभिन्न स्थानों पर बैरियर/चेक पोस्ट लगाकर चेकिंग गयी, जिसके अन्तर्गत विभिन्न चेक पोस्टों पर वाहनों की चेकिंग की दौरान 30 वाहनों का मोटर अधिनियम से ई-चालान कर 33,000/- का शमन शुल्क वसूल किया गया। और पैदल गस्त में अपर पुलिस अधीक्षक/क्षेत्राधिकारी भिनगा/इकौना/जमुनहा के नेतृत्व में लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत समस्त थाना/चौकी प्रभारियों द्वारा कस्बा/क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत पैदल गस्त कर व्यापारियों व आमजन से वार्तालाप कर सुरक्षा का एहसास दिलाया गया।