श्रद्धा मर्डर केस: कोर्ट में चला श्रद्धा वाकर का ऑडियो क्लिप

रोंगटे खड़े कर देने वाले किस्से सुनकर पिता कांप गए

0
58

Delhi: श्रद्धा मर्डर केस (Shraddha Murder Case) में अदालत के सामने एक ऑडियो क्लिप पेश किया गया, जिसमें श्रद्धा और आफताब अपने साइकेट्रिस्ट से बात कर रहे थे। इस ऑडियो क्लिप में कई बड़े खुलासे हुए हैं। राज्य की ओर से पेश हुए विशेष लोक अभियोजक अमित प्रसाद ने सोमवार को दिल्ली की एक अदालत में वाकर की एक ऑडियो क्लिप चलाई, जिसमें वाकर के गहरे बैठे डर का पता चला।

अभियोजक प्रसाद ने कथित तौर पर प्रैक्टो नामक एप्लिकेशन से एक ऑडियो क्लिप चलाया। यह एक ऐसा एप्लिकेशन है जहाँ लोग परामर्श के लिए डॉक्टरों और विशेषज्ञों से जुड़ते हैं और मदद मांगते हैं। रिपोर्टों के अनुसार, युगल ने आवेदन के माध्यम से एक मनोवैज्ञानिक के साथ एक सत्र बुक किया था।

ऑडियो क्लिप

श्रद्धा ने अपने साइकेट्रिस्ट को बताया था कि आफताब ने उसे बार-बार मारने की धमकी दी थी। वहीं अदालत के सामने पेश की गई ऑडियो क्लिप में श्रद्धा को काउंसलिंग सेशन के दौरान यह कहते हुए सुना गया कि उसे मारना नहीं चाहिए था, बल्कि परेशानियों को लेकर बात करनी चाहिए था। वहीं आफताब कह रहा था कि वो वह व्यक्ति नहीं था जो वह बनना चाहता था। ये साफ नहीं हो पाया है कि श्रद्धा और आफताब का साइकेट्रिस्ट के साथ सेशन किसने बुक किया था और उन्होंने कितने सेशन अटेंड किए थे। हालांकि श्रद्धा और आफताब की रिकॉर्डिंग से ये साफ है कि उसने श्रद्धा को कई बार पीटा और एक बार उसे बेहोश भी कर दिया था।

ऑडियो क्लिप में श्रद्धा ने कहा, “मुझे नहीं पता (कितनी बार) उसने मुझे मारने की कोशिश की – यह पहली बार नहीं है जब उसने मुझे मारने की कोशिश की… जिस तरह से उसने मेरी गर्दन पकड़ी, मैं बेहोश हो गई। मैं 30 सेकंड तक सांस नहीं ले पाई… शुक्र है कि मैं उसके बाल खींचकर अपना बचाव कर पाई।”

श्रद्धा ने कहा, ‘जब वो मेरे आसपास होता है तो मैं डर-डर के रहती हूँ। वो मुंबई में भी मेरे आसपास ही रहता है। मुझे हमेशा डर लगा रहता है कि इस शहर में भी वो मुझे ढूंढ लेगा और मारने की कोशिश करेगा।’ श्रद्धा ने कहा कि आफताब की प्रवृत्ति मुझे मारने की थी। ऑडियो क्लिप में श्रद्धा कहती है, ‘आफताब न केवल मार-पीट और शारीरिक हिंसा करता था बल्कि वो मुझे जान से मारने की भी कोशिश करता था, यह पहली बार नहीं है जब उसने मुझे मारने की कोशिश की।’

जब अदालत में क्लिप चला, कार्यवाही के दौरान श्रद्धा के पिता विकास वाकर भी परिसर में मौजूद थे। क्लिप सुनकर वॉकर को लगा कि उसकी बेटी अभी भी सांस ले रही है और अभी ज़िंदा है। अपनी बेटी द्वारा अपने प्रेमी के साथ अपने संबंधों के बारे में हर मिनट और बहुत ही परेशान करने वाले विवरणों को सुनकर वह अंदर तक हिल गए।

कब होगा अंतिम संस्कार: विकास वाकर

श्रद्धा वाकर हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के शिकायतकर्ता विकास वाकर जैसे ही अदालत से बाहर निकले, उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “हम फास्ट-ट्रैक अदालत में समयबद्ध तरीके से कार्यवाही करने का अनुरोध करते हैं।” विकास ने पूछा, “कुछ महीनों में, मेरी बेटी की मृत्यु का पूरा एक साल हो जाएगा। मुझे उसका अंतिम संस्कार पूरा करने के लिए अवशेष कब मिलेंगे?”

आगे की कार्यवाही 25 मार्च को होगी

Shraddha Murder Case मामले में बड़ी सफलता पिछले साल दिसंबर में मिली जब दिल्ली पुलिस ने खुलासा किया कि महरौली और गुरुग्राम के जंगलों में पाए गए शरीर के कुछ हिस्से श्रद्धा वाकर के हैं। पुलिस जिस हड्डी के टुकड़े की जाँच कर रही थी उसका डीएनए नमूना श्रद्धा के पिता से मेल खा रहा था।

पूनावाला ने 18 मई को श्रद्धा वाकर की कथित रूप से नृशंस हत्या कर दी थी। पूनावाला पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 201 (अपराध के साक्ष्य को गायब करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि आरोपी ने कथित तौर पर श्रद्धा की हत्या कर उसके शव को कई दिनों तक फ्रिज में छिपाया और धीरे-धीरे शव के टुकड़े कर अलग-अलग जगहों पर फेंकता रहा। एडिशनल सेशन जज मनीषा खुराना कक्कड़ ने आगे की कार्यवाही के लिए 25 मार्च की तारीख तय की है।