शोभा करंदलाजे ने कर्नाटक में कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

उन्होंने विवादित बयान देते हुए आरोप लगाया कि ‘तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं।

0
28

केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी नेता शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने कर्नाटक में बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति को लेकर मंगलवार को कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने विवादित बयान देते हुए आरोप लगाया कि ‘तमिलनाडु के लोग’ कर्नाटक में आकर बम लगाते हैं। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री की इस टिप्पणी की आलोचना की। बाद में बवाल बढ़ता देखकर शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने अपने बयान के लिए तमिलनाडु के लोगों से माफी मांग ली और कहा कि उनके कहने का मतलब इसके दूसरे पक्षों को उजागर करना था। उन्होंने कहा कि यदि उनकी बातों से किसी को तकलीफ पहुंची हो तो वह क्षमा प्रार्थी हैं।

बता दें कि बेंगलुरु में रविवार को ‘अजान’ के दौरान ‘हनुमान चालीसा’ बजाने पर एक व्यापारी को पीटने की घटना के खिलाफ भाजपा द्वारा किये गये प्रदर्शन के दौरान शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने कांग्रेस सरकार पर ‘वोट बैंक की राजनीति’ में शामिल होने और हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया। लोकसभा चुनावों में बेंगलुरु उत्तर से बीजेपी उम्मीदवार ने कहा, ‘कर्नाटक में कानून-व्यवस्था बेहद खराब हो गई है। तमिलनाडु से आए लोग यहां बम लगाते हैं, दिल्ली से आए लोग ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाते हैं और केरल से आने वाले लोग एसिड अटैक करते हैं।’ शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने आरोप लगाया कि कांग्रेस की ‘वोट बैंक की राजनीति’ की कीमत हिंदू चुका रहे हैं।

बाद में अपने बयान पर बवाल बढ़ता देख शोभा करंदलाजे (Shobha Karandlaje) ने कहा कि उनका इशारा बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट को लेकर था। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने केंद्रीय मंत्री करंदलाजे के इस बयान की निंदा की। स्टालिन ने ‘एक्स’ पर कहा, ‘बीजेपी की केंद्रीय मंत्री शोभा के बेतुके बयान की कड़ी निंदा करता हूं। इस तरह के दावे करने के लिए या तो NIA का अधिकारी होना चाहिए या फिर रामेश्वरम कैफे विस्फोट से करीबी तौर पर जुड़ा होना चाहिए। स्पष्ट तौर पर उनके पास इस तरह के दावे करने का कोई अधिकार नहीं है। तमिल और कन्नड़ समुदाय के लोग समान रूप से बीजेपी की इस विभाजनकारी बयानबाजी को खारिज कर देंगे।’