शिवली पुलिस ने 24 घंटे के अंदर किया चोरी का खुलासा

1
37

Shivli: बीते दो दिन पूर्व टेम्पो में बैठकर शादी समारोह में शामिल होने जा रही महिला का ज्वैलरी से भरा बैग दो व्यक्ति चोरी कर फरार हो गए थे। महिला ने कोतवाली पहुंच कर दो अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगाई थी। पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई थी। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर शिवली पुलिस ने चौबीस घंटे के अंदर ही मुखबिर की सूचना पाकर मौके पर पहुंच कर दोनों आरोपियों के पास से हार, हाफ पेटी, सोने की माथे की बिंदी, बेसर, मोती बरामद कर जेल भेज दिया।

शिवली (Shivli) कोतवाली क्षेत्र के मलिकपुर पेट्रोल पंप के पास 21 मई को टेम्पो में सवार महिला के बैग से ज्वैलरी का सामान चोरी कर दो व्यक्ति फरार हो गए थे। नारामऊ बिठूर कानपुर निवासिनी मीना देवी पत्नी राज कपूर सोनकर ने पुलिस को शिकायत पत्र देते हुए बताया कि 21 मई को अपनी नन्द राजा बेटी पत्नी सोनू के साथ जेठानी संगीता के मायके लालपुर सरैया शादी समारोह में शामिल होने जा रही थी। तभी अपने साथ बैग में सोने का हार, हाफ पेटी, सोने की माथे की बिंदी, बेसर, मोती आदि जैवलरी का सामान लिए थी।

जब उक्त लोग टेंपो स्टैंड पहुंचे तो टेंपो में महिला व पुरुष बैठे थे। कुछ देर बाद दो पुरुष और आए। जैसे ही टेंपो मलिकपुर पेट्रोल पंप के पास पहुंची तो दोनों व्यक्ति टेंपो से उतर कर चल दिये। पीड़िता ने देखा तो बैग गायब था। महिला की ननंद ने उतरे दोनों व्यक्ति को रुकने के लिए कहा तो दोनों व्यक्ति मलिकपुर गांव की तरफ भाग निकले। पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करा कर न्याय की गुहार लगाई थी।

पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति के निर्देशन पर क्षेत्राधिकारी रसूलाबाद आशा पाल के नेतृत्व में क्राइम इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम, एस आई कमलेश्वर मिश्र की सयुक्त टीम आरोपियों की तलाश में जुटी थी, तभी 22 मई को शिवली पुलिस रूरा रसूलाबाद तिराहे पर वाहन चेकिंग कर रही थी। तभी मुखबिर की सूचना मिली कि 21 मई को जेवर चोरी करके जो व्यक्ति फ़रार हो गए थे, वह भेवान नहर पुल के पास मौजूद है। आरोपी जेवर बेचने की फिराक में खड़े हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पाते ही भेवान तिराहे पर पहुंची तो आरोपी पुलिस को देख कर भागने की कोशिश करने लगे। तभी पुलिसकर्मियों ने दौड़ाकर दो व्यक्तियों को हिरासत में ले लिया।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना नाम राजेंद्र कटियार पुत्र स्वर्गीय सूरज प्रसाद कटियार उम्र 45 वर्ष निवासी फिरोजा पुर मंगलपुर कानपुर देहात बताया। जिसके पास तलासी के दौरान एक कपड़े के थैले में सोने का हार, बेसर, मोती बरामद हुई। दूसरे व्यक्ति ने अपना नाम अर्जुन अरोड़ा पुत्र रमेश अरोड़ा उम्र 22 वर्ष निवासी गुप्ता कॉलोनी रावतपुर गांव कानपुर बताया, जिसके पास तलासी के दौरान सोने की माथे की बिंदी, चांदी की हाफ पेटी बरामद हुई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया।

शिवली (Shivli) पुलिस द्वारा 24 घंटे के अंदर ही चोरी का खुलासा करने पर क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को शाबासी दी। अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडे ने शिवली पुलिस की कार्यशैली की सराहना की। क्राइम इंस्पेक्टर अब्दुल कलाम ने बताया कि जेवर चोरी कर फरार दोनों आरोपियों के पास से जेवर बरामद कर जेल भेज दिया गया है।

Comments are closed.