Shiv Sena: ठाकरे पर शिंदे का वार

एकनाथ शिंदे ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद पहली बार इस मुद्दे पर खुल कर अपनी बात रखी है।

0
51

Shiv Sena: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शिवसेना का नाम और चुनाव चिह्न मिलने के बाद पहली बार इस मुद्दे पर खुल कर अपनी बात रखी है। एकनाथ शिंदे ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि, शिवसेना के उनके धड़े को ‘तीर-कमान’ का चिह्न छत्रपति शिवाजी महाराज के आशीर्वाद की वजह से मिला है।

हम ‘शिवसृष्टि’ परियोजना के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे: शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा पुणे में शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित एक थीम पार्क ‘शिवसृष्टि’ के पहले चरण के उद्घाटन के दौरान एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि, “हम ‘शिवसृष्टि’ परियोजना के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। अमित शाह आज यहां हैं और आप में से कई लोग नहीं जानते होंगे कि वह शिवाजी महाराज के परम भक्त हैं। उन्होंने मराठा शासकों और शिवाजी महाराज के बारे में बहुत अध्ययन किया है। वे एक पुस्तक भी लिख रहे हैं जो जल्द ही प्रकाशित होगी।”

चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ निर्वाचन आयोग ने शिंदे को सौपा था

गौरतलब है कि, निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने शुक्रवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले समूह को ‘शिवसेना’ नाम और उसका चुनाव चिह्न ‘तीर-कमान’ सौप दिया था। इसके बाद से ही महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना उद्धव बालासाहेब के नेता उद्धव ठाकरे ने बीजेपी और एकनाथ शिंदे पर हमले जारी है।

इसी पर पलटवार करते हुए एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने उत्तर प्रदेश के आगरा में रविवार को एक अन्य कार्यक्रम में कहा कि, शिवसेना के उनके धड़े को ‘तीर-कमान’ चुनाव चिह्न आवंटित करने का निर्वाचन आयोग का फैसला सच्चाई की जीत है।