तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामले पर शीज़ान खान के परिवार ने तोड़ी चुप्पी

कहा यह धर्म के बारे में नहीं है, बल्कि मानसिक स्वास्थ्य का मुद्दा है

0
74

अपनी 20 वर्षीय सह-अभिनेत्री तुनिशा शर्मा को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में वर्तमान में ठाणे सेंट्रल जेल में बंद अभिनेता शीज़ान खान के खिलाफ लव जिहाद के आरोपों के बाद एक सप्ताह से अधिक समय तक चुप्पी बनाए रखते हुए, खान के परिवार ने सोमवार को आरोपों को खारिज कर दिया।

अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने केमामले पर शीज़ान खान की खान की मां कहकशां, बहनें – अभिनेत्री शफाक नाज और फलक नाज – और वकील शैलेंद्र मिश्रा ने पहली बार मीडिया से बात की।

मिश्रा ने कहा, “हम मीडिया ट्रायल का हिस्सा नहीं बनना चाहते थे, लेकिन जिस तरह से खान और उनके परिवार को बदनाम किया गया, हमने बोलने का फैसला किया।” प्रेस कॉन्फ्रेंस में परिवार अलीबाबा: दास्तान-ए-काबुल के एपिसोड 21 से एक क्लिप के प्रिंटआउट के साथ पहुंचा, जिसमें तुनिशा का चरित्र हिजाब पहने हुए दिखाई दे रहा है। उन्होंने दावा किया कि सोशल मीडिया पर शेयर की गई पोशाक में तुनिशा की यह तस्वीर थी, जिसे लव जिहाद के आरोपों को हवा देते हुए गलत तरीके से पेश किया गया था।

शफाक ने कहा, “तुनिशा की हिजाब वाली तस्वीर यह दिखाने के लिए प्रसारित की जा रही है कि उसका धर्म परिवर्तन किया जा रहा है। यह वास्तव में शो अलीबाबा की एक पोशाक है जिसमें तुनिशा और शीज़ान ने काम किया हैं। चूंकि यह गणेश चतुर्थी थी, इसलिए शूटिंग के बाद दोनों सेट पर गणेश पूजा में भाग लेते नजर आ रहे हैं। यह 14 सितंबर को शूट किए गए शो के एपिसोड 21 से था।”

फलक ने कहा कि शो के हिस्से के रूप में, चूंकि पात्रों को उर्दू में बोलना था, इसलिए तुनिषा डिक्शन सीख रही थीं। “तुनिषा मेरी बहन की तरह थी। मैं उनसे लद्दाख में उनकी शूटिंग के दौरान मिला था और हमारे बीच काफी तालमेल था। हमारा धर्म हमारी निजी चीज है और हमें इसे किसी पर थोपने का अधिकार नहीं है। न ही हम सार्वजनिक रूप से अपने धर्म का ढिंढोरा पीटते हैं। यह मेंटल हेल्थ का मसला है… धर्म का एंगल कहां से आ गया?’

तुनिषा के हिजाब पहनने और उर्दू बोलने का सबसे पहला उल्लेख एक पवन शर्मा ने किया था, जिन्होंने कुछ टीवी चैनलों से बात की थी। “पवन, जो उसके मामा (मामा) होने का दावा कर रहा था, ये आरोप लगा रहा था। हालाँकि, वह उसका मामा भी नहीं है और कुछ साल पहले उसका मैनेजर था। तुनिषा ने करीब चार साल पहले उसे निकाल दिया था, क्योंकि उसने बहुत ज्यादा दखलअंदाजी की थी।’

संपर्क करने पर, शर्मा ने कहा, “मैं उसकी माँ हूँ क्योंकि उसकी माँ मुझे राखी बाँधती है। मैं सीधे संबंधित नहीं हूं। तुनिषा द्वारा निकाले जाने पर उन्होंने कहा, ‘अगर उसने मुझे निकाला तो वह कुछ महीने पहले मेरी बर्थडे पार्टी में क्यों शामिल हुई थी? उसकी मां (वनिता शर्मा) ने मुझ पर इतना भरोसा क्यों किया है?” लव जिहाद के आरोपों पर शर्मा ने कहा, ‘मैं केवल यह कह रहा हूं कि सभी कोणों से जांच होनी चाहिए। तुनिशा अपना हिजाब घर ले जाती थी और उर्दू बोलने लगी थी।

इस बीच, खान के परिवार ने एक और “चाचा”, संजीव कौशल का नाम लिया। उन्होंने वनिता पर उसके बचपन के आघात का कारण बनने और उसे “हर पैसे के लिए उसके सामने भीख माँगने” का आरोप लगाया। “संजीव का नाम सुनकर तुनिषा घबरा जाती थी। संजीव के उकसाने पर तुनिषा की मां ने उसका फोन तोड़ दिया और उसका गला घोंटने की कोशिश की।

फलक ने कहा कि अपनी मौत से एक दिन पहले, तुनिशा उस कमरे में आई थी, जहां अभिनेता पार्थ जुत्शी, शीजान और अन्य लोग मौजूद थे। “उसने पार्थ से कहा कि वह उसे अपने फोन पर कुछ दिखाएगी, उसने उसे फंदे का चित्र दिखाया। इससे पार्थ परेशान हो गए… यहां तक कि शीजान ने भी तुनिषा की मां को फोन किया और उन्हें तुनिशा की देखभाल करने के लिए कहा। जबकि उसे अकेला छोड़ दिया गया और अगले दिन उसने आत्महत्या कर ली।