शीजान खान को मिली जमानत, बहन ने कही ये बात

तुनिशा शर्मा सुसाइड केस में 2 महीने बाद जमानत मिलने पर शीजान खान की बहन फलक नाज ने इंस्टाग्राम पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

0
67
Sheezan Khan

Television: तुनिशा शर्मा आत्महत्या मामले में शीजान खान (Sheezan Khan) की जमानत उनके परिवार के लिए एक बड़ी राहत बनकर आई है। अभिनेता को महाराष्ट्र के पालघर जिले की एक अदालत ने एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी है। शनिवार, 4 मार्च को खान को जमानत दिए जाने के तुरंत बाद, उनकी अभिनेत्री-बहन फलक नाज़ ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा , ‘अहम्दुलिल्लाह’ जिसका अर्थ है “भगवान की स्तुति”।

जब से शीजान खान (Sheezan Khan) को 25 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था, उसकी बहन शफाक नाज और फलक नाज़ ने अकसर अपने भाई के समर्थन में आवाज उठाई थी। इस साल जनवरी में, फलक ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर भी शीजान खान के साथ एक तस्वीर पोस्ट की थी। कैप्शन में, उन्होंने उल्लेख किया ‘कोई बात नहीं’ और लिखा कि कैसे वह हमेशा अपने छोटे भाई का समर्थन करने के लिए तैयार है। उन्होंने तुनिषा शर्मा की माँ पर भी परोक्ष रूप से कटाक्ष किया और उल्लेख किया कि भगवान सभी की ‘नीयत’ से अवगत हैं। जिसकी नियत साफ़ होती है भगवान् हमेशा उसके साथ मजबूती से खड़ा रहता है चाहे कुछ भी हो! बेशाक अल्लाह सबकी नियत से वाक़ीफ़ है सब्र❤️,” उन्होंने लिखा था।

इससे पहले भी शफाक और फलक ने एक बयान में मामले में मीडिया ट्रायल का आरोप लगाया था और पूछा था कि क्या उनके भाई पर उनके धर्म के कारण हमला किया जा रहा है. “शीज़ान को नीचा दिखाने वाले सभी लोगों के लिए – अपने आप से यह पूछें – क्या आप स्थिति के आधार पर बात कर रहे हैं, या आप धर्म के लिए नफरत से बात कर रहे हैं? या आप पिछली घटनाओं के प्रभाव से बाहर बात कर रहे हैं? जागते रहो, लोग!” (उनके बयान का एक हिस्सा)।

शीज़ान खान (Sheezan Khan) को 25 जनवरी, 2022 को अली बाबा की सह-कलाकार तुनिषा शर्मा को उनके शो के मेकअप रूम में लटके पाए जाने के एक दिन बाद गिरफ्तार किया गया था। उनकी गिरफ्तारी तब हुई जब तुनिषा की मां ने खान पर आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया और दावा किया कि अभिनेता ने उनकी बेटी का ‘इस्तेमाल’ किया।

बिना इजाजत यात्रा नहीं कर सकते शीजान खान: वकील

तुनिशा शर्मा की आत्महत्या मामले में शीजान खान को जमानत दिए जाने के कुछ घंटों बाद, उनके वकील ने अब खुलासा किया है कि अभिनेता को अनुमति के बिना यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इतना ही नहीं, बल्कि खान को नियमित रूप से ट्रायल में शामिल होने के लिए भी कहा गया है।

शेजान खान के वकील शैलेंद्र मिश्रा ने बताया कि अन्य शर्तें जिनका उन्हें पालन करने के लिए कहा गया है – वे सबूतों के साथ छेड़छाड़ नहीं कर सकते हैं, शिकायतकर्ता को प्रभावित नहीं करेंगे और बिना पूर्व अनुमति के यात्रा नहीं करेंगे। उन्हें नियमित रूप से परीक्षण में भाग लेने के लिए निर्देशित किया गया है, ”

वकील ने आगे कहा कि “यह ‘सिर्फ शुरुआत’ है और दावा किया कि खान को जमानत दी गई क्योंकि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं था। मैं बस इतना कह सकता हूँ कि उनके खिलाफ कोई सबूत नहीं है। यह तो शुरुआत है और हम अंत तक इसके लिए लड़ेंगे। हम उन सभी के आभारी हैं जिन्होंने हमारा समर्थन किया है और उन लोगों के लिए और अधिक जिन्होंने हमारे खिलाफ जी जान से लड़ाई लड़ी क्योंकि इसी तरह हम मजबूत बने। आखिरकार, सत्य की जीत हुई और न्याय की सेवा की गई। उन्हें जमानत दे दी गई है”।