बृजभूषण के खिलाफ लगे यौन शोषण का मामला अब MP/MLA अदालत में हुआ ट्रांसफर

राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में इस चार्जशीट पर संज्ञान लेने को लेकर 27 जून को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी।

0
24

महिला पहलवानों ने भारतीय जनता पार्टी के सांसद और भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। दिल्ली पुलिस ने इस मामले को लेकर 1500 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की थी, जिस पर आज सुनवाई हुई। राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) में इस चार्जशीट पर संज्ञान लेने को लेकर 27 जून को दोपहर 2 बजे सुनवाई होगी।

यौन शोषण के मामले में बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दाखिल चार्जशीट CMM महिमा राय सिंह ने मामले को MP/MLA अदालत में ट्रांसफर किया है। CMM महिमा राय सिंह ने मामले को ACMM हरजीत सिंह जसपाल के पास भेज दिया है। अब ACMM हरजीत सिंह जसपाल की कोर्ट बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर सुनवाई करेगी।

दिल्ली पुलिस ने छह बालिग महिला रेसलर्स की शिकायत पर चार्जशीट दाखिल की है। महिला पहलवानों ने कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ यौन शोषण का आरोप लगाया था। काफी वक्त से सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके बाद उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में कई लोगों और पीड़ितों के बयान दर्ज किए हैं।

मामाले की अगली सुनवाई 27 जून को होगी। ACMM ने महिला पहलवानों की उस याचिका पर सुनवाई की थी, जिसमें अदालत की निगरानी में जांच की मांग की गई है। अदालत ने इस मामले में स्टेट रिपोर्ट मांगी थी। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ धारा 354, 354-A और D के तहत चार्जशीट दाखिल की गई है।