नोएडा में धारा-144 लागू, 24 घंटे के लिए सील हुईं सीमाएं, पुलिस बल तैनात

डीआईज्ञी और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि सभी सीमाओं पर भरी पुलिस बल तैनात है।

0
49

उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर बसे नोएडा में पुलिस ने धारा-144 लागू कर दी है। इसके साथ ही जिले की सभी सीमाएं भी अगले 24 घंटे के लिए सील कर दी गई हैं। डीआईज्ञी और एडिशनल सीपी शिवहरी मीना ने बताया कि सभी सीमाओं पर भरी पुलिस बल तैनात है। इसके साथ ही आम लोगों को किसी भी तरह की परेशानी ना हो, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से भी बातचीत की जा रही है। इसके साथ ही सभी वाहनों की जांच जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में कमिश्नरेट की तरफ से गुरुवार के लिए धारा-144 भी लगाई गई है। इसके तहत बगैर अनुमति के कहीं पर भीड़ जुटने या शांतिभंग की आशंका में पुलिस कार्रवाई कर सकती है।

बता दें कि आज संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों अपनी समस्याओं को लेकर दिल्ली कूच करेंगे। ऐसे में गोलचक्कर चौक सैक्टर-15 से सैक्टर-06 चौकी चौक तक और संदीप पेपर मिल चौक से हरौला चौक तक मार्ग पर यातायात का आगमन पूरी तरह के प्रतिबंधित किया गया है। माना जा रहा है कि दोपहर करीब 12 बजे से किसान महामाया फ्लाईओवर के पास जुटना शुरू होंगे।

किसी भी तरह की अव्यवस्था से बचने के लिए कई थानों की पुलिस महामाया फ्लाईओवर से चिल्ला, डीएनडी बॉर्डर तक तैनात की गई है। धरना प्रदर्शन को देखते हुए गोलचक्कर चौक सैक्टर-15, रजनीगंधा चौक, सैक्टर-06 चौकी चौक, झुण्डपुरा चौक, सैक्टर-8/10/11/12 चौक, हरौला चौक से जरूरत के हिसाब से यातायात का डायवर्जन किया जाएगा।