बेंगलुरु में विपक्षी दलों की दूसरी मीटिंग, कई नई पार्टिया होगी शामिल

विपक्षी दलों की पहली बैठक के बाद बेंगलुरू में हो रही दूसरी बैठक में कम से कम 24 पार्टियां भाग लेंगी।

1
44

साल 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाला है। वही सभी राजनीतिक पार्टिया आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई है। इन सब के बीच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में 17 से 18 जुलाई को कांग्रेस की मेजबानी में विपक्षी दलों की दूसरी मीटिंग होने वाली है। इस बैठक में कम से कम 24 सियासी दलों के बड़े नेताओं के शामिल होने की संभावना है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के सूत्रों के अनुसार, साल 2024 के लोकसभा चुनावों के पहले भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ बन रहे मोर्चे के समर्थन में आठ नई पार्टियां आगे आई हैं। सूत्रों ने बताया कि बिहार की राजधानी पटना में हुई विपक्षी दलों की पहली बैठक के बाद बेंगलुरू में हो रही दूसरी बैठक में कम से कम 24 पार्टियां भाग लेंगी।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी बैठक में होंगी शामिल

वही कई नई राजनीतिक पार्टियों के इस मीटिंग में भाग लेने की बात कही जा रही है। उनमें एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, आरएसपी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग, केरल कांग्रेस (जोसेफ) और केरल कांग्रेस (मणि) शामिल हैं। बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी भी इस बार की बैठक में हिस्सा लेंगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने इस मीटिंग में शामिल होने के लिए विपक्ष के कई बड़े नेताओं को निमंत्रण भेजा है। मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने एक पत्र में पटना में हुई बैठक का जिक्र करते हुए उसे एक बड़ी कामयाबी बताया और कहा कि हमने वहां कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की थी और अगले आम चुनावों को साथ मिलकर लड़ने पर सहमति जताई थी। खरगे ने पत्र में यह भी लिखा कि हमने इस बात पर भी सहमति जताई थी कि जुलाई में होने वाली अगली बैठक में भी मिलेंगे।

खरगे ने लिखा पैगाम

मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने अपने पत्र में लिखा है कि मेरा मानना है कि इस मोमेंटम को बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने लिखा, हमें देश से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए साथ मिलकर काम करने की जरूरत है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि 17 जुलाई को शाम 6 बजे होने वाली मीटिंग और रात्रिभोज के लिए बेंगलुरु आने का कष्ट करें। यह मीटिंग 18 जुलाई 2023 को सुबह 11 बजे के बाद फिर शुरू होगी। मैं बेंगलुरू में आपसे मुलाकात के लिए उत्सुक हूं। माना जा रहा है कि इस बैठक में विपक्ष के लगभग वे सभी बड़े नेता शामिल होंगे जो पटना गए थे।

Comments are closed.