कांग्रेस पार्टी केंद्रीय चुनाव समिति की आज दूसरी बैठक

दूसरी बैठक आज की शाम 6 बजे शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) करेंगे।

0
13

कांग्रेस पार्टी (Congress Party) की केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की दूसरी मीटिंग आज यानि सोमवार को कांग्रेस के दिल्ली स्थिति कार्यालय में की जाएगी। पार्टी के सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की दूसरी बैठक आज की शाम 6 बजे शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) करेंगे।

वहीं संभावना जताई जा रही है कि कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी दोनों ही इस मीटिंग में हिस्सा ले सकते हैं। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि कर्नाटक, राजस्थान, छत्तीसगढ़, हरियाणा, तमिलनाडु, दिल्ली और मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर अभी चर्चा की जानी बाकी है। इन राज्यों की लोकसभा सीटों पर सीईसी की बैठक में चर्चा की जाएगी।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने 8 मार्च को अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट को जारी किया था। इस सूची में 39 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए थे। इन 39 नामों की घोषणा छत्तीसगढ़, कर्नाटक, केरल, लक्षद्वीप, मेघालय, नागालैंड, सिक्किम, तेलंगाना और त्रिपुरा राज्य को लेकर की गई हैं। वहीं कुल 39 उम्मीदवारों में से 16 उम्मीदवार केरल, 7 कर्नाटक, 6 छत्तीसगढ़, और 4 तेलंगाना के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। वहीं मेघालय से 2, और एक-एक उम्मीदवार नागालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम और लक्षद्वीप के उम्मीदवार हैं।