एसडीएम चायल सौम्य मिश्रा ने खोला मिलावटी दूध कारोबार के विरुद्ध अभियान

दूध डेयरी में हुई खाद्य सुरक्षा विभाग की छापामारी, लिए गए नमूने।

0
92

Kaushambi: मिलावटी दूध, खोया, पनीर कारोबार पर एसडीएम चायल सौम्य मिश्रा (SDM Chail Soumya Mishra) ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। उनका कहना है कि मिलावट की चीजे बनाना अपराध है। यह जानलेवा है। थाना पिपरी अन्तर्गत नेवादा इलाका स्थित एक दूध डेयरी में बुधवार को एसडीएम चायल के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने छापामारी की। इस बीच डेयरी और दूध वाहनों में रखे दूध के नमूने संग्रहित किए।

एसडीएम सौम्य मिश्रा (SDM Chail Soumya Mishra) के नेतृत्व में बुधवार को खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने तहसील क्षेत्र के तिल्हापुर मोड़, तिल्हापुर गांव और नेवादा स्थित एक दूध डेयरी पर खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन की टीम ने छापेमारी की। डेयरी परिसर में खड़े वाहनों से दूध की उचित गुणवत्ता न होने के संदेह में कुल चार नमूने संग्रहीत किए गए। छापेमारी करने गई टीम को देख कर डेयरी में मौजूद लोग वहां से भाग निकले। टीम ने मौके पर नमूना सील पैक कर ऑनलाइन फीडिंग कर दिया।

इस सम्बंध में एसडीएम सौम्य मिश्रा (SDM Chail Soumya Mishra) ने बताया कि दूध में मिलावट करने की शिकायत कई स्थानों से मिल रही है। कई दूध डेयरी अभी संदेह के घेरे में हैं। उनकी भी जांच नमूने प्रयोगशाला भेजे जाएंगे, जिसके बाद जांच रिपोर्ट आने के बाद गड़बड़ी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। इस मौके पर खाद्य सुरक्षा टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी नितिन कुमार और शहाब उद्दीन सिद्दीकी मौजूद रहे।