सत्येंद्र जैन को सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत

अदालत ने कहा कि, सत्येंद्र जैन को मेडिकल आधार पर शर्तों के साथ जमानत दी जाएगी।

0
20

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (Satyendar Jain) को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें अंतरिम जमानत दे दी है। अदालत ने कहा कि, सत्येंद्र जैन को मेडिकल आधार पर शर्तों के साथ जमानत दी जाएगी। स्वास्थ्य कारणों से दी गई जमानत की शर्तों के मुताबिक, वह बिना अनुमति के दिल्ली से बाहर नहीं जा सकेंगे। वह किसी भी तरह की राजनीतिक बयानबाजी से दूर रहेंगे।

बता दे कि, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी थी। जहाँ सुनवाई के बाद उन्हें अंतरिम जमानत मिल गयी है। बता दे कि, सतेंद्र जैन की खराब सेहत का हवाला देते हुए सुनवाई की मांग रखी गई थी। इस पर अवकाशकालीन बेंच ने सोमवार (22 मई) को कहा कि, वह याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई करेगी। वही पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट ने मामले में ईडी (ED) को नोटिस जारी किया था।

सत्येंद्र जैन की तबीयत खराब होने के बाद सोमवार को उन्हें सफदरजंग अस्पताल भी ले जाया गया था। वही, गुरुवार को तिहाड़ जेल की बाथरूम में गिरने के बाद उन्हें दिन दयाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। पार्टी सूत्रों ने पीटीआई को बताया कि,सतेंद्र जैन अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। ईडी की ओर से मई, 2022 में धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किए जाने के बाद से सत्येंद्र जैन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।