सात्विक/चिराग को मिली पुरुष डबल्स में वर्ल्ड नं. 3 रैंकिंग

सिंगल्स शटलर्स की रैंकिंग में भी सुधार

0
19
Satwik/Chirag

Satwik/Chirag: भारतीय युगल खिलाडिय़ों के लिए अच्छा सप्ताह रहा, कई टीमों ने खिताबी जीत और उपविजेता रहने के बाद बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की है। हालांकि, सभी का मुख्य आकर्षण सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी/चिराग शेट्टी (Satwik/Chirag) की पुरुष युगल टीम का दुनिया के शीर्ष तीन में प्रवेश है।

रविवार को, दोनों ने इंडोनेशिया ओपन 1000 के फाइनल में मौजूदा विश्व चैंपियन आरोन चिया और सोह वू यिक को हराया और अपने करियर में पहली बार पुरुष युगल वर्ग में तीन पायदान की छलांग लगाते हुए विश्व नंबर 3 पर पहुंच गए। महिला युगल में, त्रेसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की शीर्ष टीम 16वें स्थान पर स्थिर रही, लेकिन अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो ने एक विशाल ऊपर की ओर गति दिखाई।

नैनटेस इंटरनेशनल चैलेंज जीतने वाली यह जोड़ी 14 पायदान की छलांग लगाकर दुनिया में नंबर एक पर पहुंच गई है। मिश्रित युगल में, डेनमार्क मास्टर्स में जीत के बाद, सिक्की रेड्डी और रोहन कपूर की अपेक्षाकृत नई टीम ने दो स्थानों की छलांग लगाई और विश्व में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई। 33. रैंकिंग में सबसे बड़ा सुधार क्रेस्टो और साई प्रतीक ने किया, जिन्होंने रैंकिंग में शीर्ष 100 में जगह बनाई।

पुरुष एकल में, सभी शटलरों ने सुधार दिखाया। लक्ष्य सेन हैं नई दुनिया के नं. 18, जबकि किदांबी श्रीकांत 19वें स्थान पर हैं। युवा खिलाड़ी प्रियांशु राजावत लगातार बेहतर हो रहे हैं और दुनिया में नंबर एक पर हैं। महिला एकल में भी पीवी सिंधु दो स्थान की छलांग लगाकर दुनिया में नंबर एक पर पहुंच गई हैं।