स्वामी प्रसाद मौर्या के बयान पर संत समाज हुआ आक्रोशित

संत समाज ने किया बुद्धि शुद्धि यज्ञ   

0
11

वाराणसी में साधु संतों ने एक सभा का आयोजन किया। उसके उपरांत बुध्दि शुद्धि यज्ञ का आयोजन हुआ। इस आयोजन में दर्जनों की संख्या में साधु-संत मौजूद रहे। संतों की यह बैठक अस्सी स्थित सुमेरु पीठ शंकराचार्य नरेंद्रानंद सरस्वती के आश्रम में रखी गई। बैठक में स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya) द्वारा दिए गए बयान‌ पर संतों ने नाराजगी जताई। बैठक के बाद देश में शांति के लिए महामृत्युंजय मंत्र का पाठ और यज्ञ का आयोजन किया गया।

सुमेरु पीठ शंकराचार्य नरेंद्रानंद सरस्वती ने कहा कि आज काशी में संतों की बैठक का आयोजन किया गया। उसके उपरांत यहाँ सवा लाख महामृत्युंजय मंत्र का पाठ किया गया हैं, जिससे राष्ट्र का विकास, उत्कर्ष, भारत विजयी हो और प्रदेश के नेताओं के बुद्धि के लिए शुद्धि बुध्दि यज्ञ का आयोजन किया गया। उन्होंने कहा कि आज के समय में कोई विवादित बयान देकर माहौल खराब नहीं करना चाहिए।

उन्होंने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) के बयान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि उनका दिमागी संतुलन ठीक नहीं है। कभी रामचरित मानस पर, तो कभी संत समाज को लेकर उटपटांग बयान देते रहते हैं। ऐसे आदमी पर राष्ट्रदोह का मुकदमा कर जेल में भेज देना चाहिए। ऐसे व्यक्ति बाहर रहेंगे तो अनर्गल प्रलाप करेंगे। इनको देश की शांति हजम नहीं हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि वह 10 बार और जन्म लेंगे तब इनको सनातन समझ में आयेगा।