संजय लीला भंसाली जल्द लायेंगे हीरामंडी 2, “महिलाएं अब लाहौर से फिल्मी दुनिया में आएंगी”

हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार ने फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली की पहली OTT परियोजना को चिह्नित किया।

0
4

हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार के सभी प्रशंसकों के लिए, हमारे पास एक रोमांचक अपडेट है। संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की परियोजना सीज़न 2 के लिए वापसी करने के लिए तैयार है। हाँ, आपने सही पढ़ा। हम कैसे जानते हैं? नेटफ्लिक्स शो में फ़रीदन की भूमिका निभाने वाली सोनाक्षी सिन्हा (Sonakshi Sinha) ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो साझा करके इस खबर की घोषणा की।

वीडियो से जुड़ा टेक्स्ट पढ़ा, “महफ़िल फिर से जमेगी, हीरामंडी: सीज़न 2 जो आएगा। [फिर से भीड़ होगी, हीरामंडी: सीज़न 2 आ रहा है।] इस अद्भुत जन्मदिन के उपहार के लिए धन्यवाद संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) नेटफ्लिक्स इंडिया।”

आपकी जानकारी के लिए: सोनाक्षी ने रविवार, 2 जून को अपना 37वां जन्मदिन मनाया। क्लिप में, महिलाओं के एक समूह को हीरामंडी के ट्रैक सकल बन, चौदहवीं शब, सईयां हटो जाओ और तिलस्मी बहिन पर नाचते देखा जा सकता है। बड़ी संख्या में लोग प्रदर्शन को रिकॉर्ड कर रहे हैं। इसके तुरंत बाद, एक ड्रोन शॉट में एक महिला एक फॉर्मेशन में खड़ी होकर “S 2” लिखती हुई दिखाई देती है। बैकग्राउंड ऑडियो कहता है, “15 अगस्त 1947 को आजादी की जंग खत्म हो गई। इन तवायफों की एक और जंग शुरू हुई। एक नई दुनिया में सर उठा के जीने की जंग। [15 अगस्त, 1947 को आजादी की लड़ाई खत्म हो गई। इन वेश्याओं के लिए, एक और लड़ाई शुरू हुई- एक नई दुनिया में सम्मान के साथ जीने का संघर्ष।]” अंत में, स्क्रीन पर टेक्स्ट चमकता है: पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए, लेखिका ताहिरा कश्यप ने लाल दिल वाला इमोजी शेयर किया।

नीचे वीडियो देखें:

यह घोषणा वीडियो संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) द्वारा सीजन 2 की वापसी की पुष्टि के एक दिन बाद आया है। एक बातचीत में। दिग्गज फिल्म निर्माता ने कहा, “सीरीज बनाने में बहुत कुछ लगता है। इसने बहुत कुछ लिया है। फरवरी 2022 में रिलीज़ हुई ‘गंगूबाई’ [गंगूबाई काठियावाड़ी] के बाद से, तब से लेकर अब तक हर एक दिन मैंने बिना ब्रेक के काम किया है। इसलिए सीरीज पर बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। ‘हीरामंडी 2’ में, महिलाएँ अब लाहौर से फिल्मी दुनिया में आती हैं। वे विभाजन के बाद लाहौर छोड़ देती हैं और उनमें से अधिकांश मुंबई फिल्म उद्योग या कोलकाता फिल्म उद्योग में बस जाती हैं। इसलिए बाज़ार में वह यात्रा वैसी ही रहती है। उन्हें अभी भी नाचना और गाना है, लेकिन इस बार निर्माताओं के लिए और नवाबों के लिए नहीं। इसलिए हम दूसरे सीज़न की योजना बना रहे हैं, देखते हैं यह कहाँ तक जाता है।”

प्रकाशन ने नेटफ्लिक्स इंडिया की वीपी कंटेंट मोनिका शेरगिल के हवाले से कहा, “संजय लीला भंसाली ने ‘हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार’ को जीवंत करने के लिए जटिल रूप से जादू बुना है। हर जगह दर्शकों को इस सीरीज़ से प्यार करते हुए देखना – इसे एक सांस्कृतिक घटना के रूप में वास्तव में अपना बनाना – बेहद उत्साहजनक रहा है और मुझे यह बताते हुए रोमांच हो रहा है कि हम सीज़न 2 के साथ वापस आ रहे हैं।” हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार 1 मई को नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी। इस सीरीज़ ने फ़िल्म निर्माता संजय लीला भंसाली के OTT डेब्यू को चिह्नित किया। सोनाक्षी सिन्हा के अलावा, शो में मनीषा कोइराला, अदिति राव हैदरी, संजीदा शेख, ऋचा चड्ढा और शर्मिन सहगल मुख्य भूमिकाओं में थीं। कहानी की रूपरेखा स्वतंत्रता-पूर्व भारतीय युग में सेट की गई थी, जहाँ वेश्याएँ ब्रिटिश शासन के खिलाफ़ अपने संघर्ष में स्वतंत्रता सेनानियों की सहायता करती थीं।

हीरामंडी: द डायमंड बाज़ार में ताहा शाह बदुशा शेखर सुमन, अध्ययन सुमन, फरदीन खान और फ़रीदा जलाल भी नज़र आए थे।