संदेशखाली मामला: आरोपी शाहजहां शेख से सीबीआई लगातार कर रही पूछताछ

वह लगातार सीबीआई के सवालों को टाल रहा है। बता दें कि सीबीआई अब आगे कोर्ट से शाहजहां शेख की रिमांड मांगेगी।

0
27

संदेशखाली मामले (Sandeshkhali Case) के आरोपी शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) को कोलकाता पुलिस ने बीते दिनों अरेस्ट किया था। इसके बाद अब मामला सीबीआई को दे दिया गया है। सीबीआई की टीम शाहजहां शेख (Shahjahan Sheikh) से लगातार पूछताछ कर रही है। सूत्रों की मानें तो शाहजहां शेख सीबीआई को पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा है।

बता दें कि सीबीआई की टीम ने 5 जनवरी को ईडी पर हुए हमले को लेकर कई सवाल किए। सीबीआई शाहजहां शेख से हमले के पीछे के मकसद को जानना चाहती है। वहीं सूत्रों की मानें तो शाहजहां शेख किसी पेशेवर अपराधी की तरफ सीबीआई के सवालों का जवाब नहीं दे रहा है। वह लगातार सीबीआई के सवालों को टाल रहा है। बता दें कि सीबीआई अब आगे कोर्ट से शाहजहां शेख की रिमांड मांगेगी।

बता दें कि सीबीआई की टीम ने शाहजहां शेख से यह पूछताछ निजाम पैलेस में की। सूत्रों के मुताबिक सीबीआई ने शाहजहां शेख से पूछताछ के लिए सवालों की लंबी फेहरिस्त तैयार रखी थी। कल रात उससे एक-एक कर उन सवालों के जवाब हासिल करने की कोशिश की गई। साथ ही इन सवालों के अलावा सीबीआई की टीम शेख के सिंडिकेट और उसके बांग्लादेश नेटवर्क को भी खंगालने में जुटी हुई है।

बता दें कि इससे पूर्व शाहजहां शेख बंगाल पुलिस की गिरफ्त में थे। इसके बाद शाहजहां शेख की गिरफ्त को लेकर ईडी, सीबीआई और बंगाल पुलिस के बीच खूब खींचतान देखने को मिली। बंगाल पुलिस लगातार शाहजहां शेख को बचाने में लगी रही। वह इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट तक गई। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की फौरन सुनवाई करने से इनकार कर दिया, जिसके बाद कलकत्ता हाईकोर्ट को बंगाल पुलिस को दूसरी बार आदेश देना पड़ा कि वो शाहजहां शेख को सीबीआई के हवाले कर दे।

बता दें कि सीबीआई ने 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी के टीम पर हुए हमले में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की हैं। इनमें 2 एफआईआर अज्ञात के खिलाफ है। जबकि 1 आरोपी और टीएमसी नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया गया है। सीबीआई जब शाहजहां शेख से पूछताछ कर रही थी। उसी दौरान सोशल मीडिया पर शाहजहां शेख का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को भाजपा नेता अमित मालवीय ने शेयर किया था।

इस वीडियो में ईडी की रेड से कुछ दिन पहले ही वह ईडी और सीबीआई को खुलेआम धमकी देते दिख रहा है। बता दें कि सीबीआई इस वीडियो को शाहजहां शेख के खिलाफ एक अहम सबूत मान रही है। बता दें कि बीते दिनों पीएम नरेंद्र मोदी बंगाल के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने संदेशखाली की कुछ महिलाओं से मुलाकात की, जिसके बाद महिलाओं ने पीएम नरेंद्र मोदी को अपनी आपबीती बताई।