सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा होगा टाइटेनियम फ्रेम और गोरिल्ला ग्लास से अपग्रेड

0
46

सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S24 Ultra) श्रृंखला के आसन्न लॉन्च के लिए तैयारी कर रहा है, और जैसे-जैसे अनावरण की तारीख करीब आ रही है, स्मार्टफोन के बारे में अटकलें और लीक गति पकड़ रहे हैं। एक विश्वसनीय टिपस्टर की हालिया जानकारी के अनुसार, सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा में अपने पूर्ववर्ती की तुलना में 56 प्रतिशत की वृद्धि होने का अनुमान है। इस उन्नत स्थायित्व का श्रेय टाइटेनियम फ्रेम और उन्नत गोरिल्ला ग्लास को शामिल करने को दिया जाता है।

एक प्रतिष्ठित टिपस्टर, अहमद क्वेडर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट किया, जिससे पता चला कि सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S24 Ultra) का टाइटेनियम फ्रेम अपने पूर्ववर्तियों, गैलेक्सी एस22 अल्ट्रा और गैलेक्सी एस23 में इस्तेमाल किए गए आर्मर एल्युमीनियम की तुलना में 56 प्रतिशत अधिक टिकाऊ होने की उम्मीद है। यह पिछले एल्यूमीनियम फ्रेम से विचलन का प्रतीक है क्योंकि सैमसंग ने अपनी आगामी पीढ़ी के लिए एक नया और मजबूत फ्रेम अपनाया है।

दिलचस्प बात यह है कि Apple ने भी iPhone 15 Pro सीरीज़ के लिए टाइटेनियम फ्रेम को अपनाकर एक समान बदलाव किया, और अधिक मजबूती का दावा किया।

यह उजागर करना महत्वपूर्ण है कि सैमसंग गैलेक्सी एस24 और गैलेक्सी एस24 प्लस में टाइटेनियम फ्रेम को शामिल करने के संबंध में कोई दावा नहीं किया गया है। इसके अलावा, अटकलें बताती हैं कि गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का एक बेहतर संस्करण प्रदर्शित करेगा। उम्मीदों में गोरिल्ला ग्लास आर्मर स्क्रीन सुरक्षा की शुरूआत शामिल है, जो गैलेक्सी एस23 अल्ट्रा से परे स्मार्टफोन के स्थायित्व को बढ़ाती है।

टिपस्टर की जानकारी से यह भी पता चलता है कि प्रीमियम वेरिएंट के लिए 2600 निट्स पीक ब्राइटनेस की शुरूआत हो सकती है। इसके अतिरिक्त, स्मार्टफोन को नवीनतम स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर से लैस होने की उम्मीद है, जिसमें शीतलन प्रणाली के अभिन्न अंग के रूप में एक बड़ा वाष्प कक्ष होगा, जिसका लक्ष्य चिप के तापमान को 1.9 गुना ठंडा बनाए रखना है।

इस बात पर जोर देना महत्वपूर्ण है कि उपरोक्त घटनाक्रम लीक और अटकलों से प्राप्त हुए हैं, जो सैमसंग गैलेक्सी एस24 अल्ट्रा (Samsung Galaxy S24 Ultra) के आधिकारिक अनावरण तक कोई निश्चितता प्रदान नहीं करते हैं। जबकि जनवरी 2024 में नई पीढ़ी के लॉन्च की उम्मीद है, कंपनी ने अभी तक किसी विशेष तारीख का खुलासा नहीं किया है।