संभल: अयोध्या के लिए निकली शबनम खान का जगह-जगह हुआ स्वागत

0
61

अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बन रहा है। जिसको लेकर हर किसी में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। वही संभल (Sambhal) मे मुस्लिम धर्म से जुड़ी एक महिला दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गई और जिसका जगह-जगह पर जोरदार स्वागत हुआ।

दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुई शबनम

उत्तर प्रदेश के अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्री राम का भव्य राम मंदिर बनकर तैयार हो रहा है। जिसको लेकर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी भी जोर जोरों पर की जा रही हैं। ऐसे में हर कोई चाहता है कि भगवान राम का मंदिर जल्द से जल्द तैयार हो और वह प्रभु श्री राम की मंदिर में पहुंचकर दर्शन करें। ऐसा ही उत्साह मुस्लिम समाज से जुड़ी शबनम नाम की महिला में देखने को मिला। वैसे तो शबनम दिल्ली की रहने वाली है और वह दिल्ली से अयोध्या के लिए निकल पड़ी है। लेकिन उसका संभल (Sambhal) में पहुंचने पर जोरदार स्वागत हुआ। यहां पर भगवान श्री राम को मानने वाले लोगों ने शबनम का जोरदार स्वागत किया और जय श्री राम के नारे लगाए।

हिंदू समाज के लोगों ने शबनम खान को लेकर कहीं अपनी बात

दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुई शबनम खान को हिंदू समुदाय के लोगों ने अयोध्या में भव्य राम मन्दिर का निर्माण सभी के संघर्ष और सभी के सहयोग से बनकर तैयार हो चुका हैं। हमारे लिए सनातन संस्कृति से प्रभावित होकर अन्य समाज के लोग प्रभु श्री राम में आपनी आस्था दिखा रहें हैं में शबनम खान के हौसले तथा उनकी राम भक्ति से बहुत प्रभावित हूँ। राम भक्त शबनम खान ने बताया मुझे प्रभु श्री राम ने सपना दिया हैं इसलिए में दिल्ली से पैदल चलकर अयोध्या में 22 जनवरी को राम जी के दर्शन करूंगी तथा दीप जलाकर दिपावली बनाऊंगी।