सलमान खान की ‘किसी का भाई किसी की जान’ ने 3 दिन में बटोरे 62 करोड़ रुपये

2
60
Kisi-Ka-Bhai-Kisi-Ki-Jaan

Box office Collection: ‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) ने पहले दिन कमजोर शुरुआत करने के बाद सप्ताहांत में अच्छी वृद्धि देखी। 3 दिनों के बाद, सलमान खान अभिनीत, फरहाद सामजी द्वारा निर्देशित और पूजा हेगड़े और वेंकटेश दग्गुबाती सहित ‘किसी का भाई किसी की जान’ ने लगभग 62.50 करोड़ रुपये का बिजनिस किया। यह एक अच्छा आंकड़ा है। सलमान खान एक बार फिर साबित करने में सफल रहे हैं कि फिल्म की सामग्री की परवाह किए बिना वह भीड़ को खींचने में सक्षम हैं और अब फिल्म को एक उचित फाइनल तक पहुंचने में मदद करने के लिए सप्ताह के दिनों का समय खत्म हो गया है। फिल्म को अच्छे स्तर तक पहुँचाने के लिए आने वाले सप्ताह के दिनों में कलेक्शन के आँकड़े बहुत महत्वपूर्ण होंगे।

किसी का भाई किसी की जान की धीमी शुरुआत

‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) ने पहले दिन लगभग 13.50 करोड़ रुपये की कमाई की। फिर फिल्म में ईद के कारण लगातार दिनों में वृद्धि देखी, क्योंकि इसने शनिवार और रविवार को क्रमशः लगभग 24 करोड़ रुपये और 25 करोड़ रुपये का संग्रह किया, जिससे सप्ताहांत में लगभग 62.50 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ। पठान के बाद साल का यह दूसरा सबसे बड़ा सप्ताहांत है और यह एक अच्छा परिणाम है। सलमान खान अभिनीत फिल्म आदर्श रूप से 100 करोड़ रुपये की कमाई का लक्ष्य रखती है, लेकिन परिस्थितियों को देखते हुए, 3 दिनों में कुल 60 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई काफी स्वीकार्य है। हालाँकि फिल्म एक सोलो ईद रिलीज़ थी, लेकिन इसमें कुछ कमियाँ थीं, जिसके परिणामस्वरूप यह लगभग 60 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर सकी।

‘किसी का भाई किसी की जान’ (Kisi Ka Bhai Kisi Ki Jaan) के लिए सप्ताह के दिनों में रुकना बहुत महत्वपूर्ण है। देश के कुछ क्षेत्रों में ईद का लाभ होगा, जबकि महानगरों में सोमवार को महत्वपूर्ण गिरावट देखने को मिल सकती है। शुक्रवार से 60 प्रतिशत की पकड़ अच्छी होगी और फिल्म को लंबे समय तक चलने में मदद करेगी लेकिन 40 प्रतिशत से अधिक की गिरावट का मतलब होगा कि यह आने वाले दिनों में संघर्ष करेगी। 60 प्रतिशत की पकड़ जरूरी है क्योंकि शुरुआती दिन अभिनेता द्वारा निर्धारित मानकों को देखते हुए काफी कमजोर था। अगर ओपनिंग ज्यादा होती तो 50 फीसदी होल्ड भी चल जाता लेकिन ईद पर अभिनेता के लिए किसी का भाई किसी की जान के मामले में ओपनिंग सबसे कम रही।

किसी का भाई किसी की जान के हर दिन के शुद्ध संग्रह पर एक नज़र डालें-

  • पहला दिन – 13.50 करोड़ रुपये
  • तीसरा दिन – 24 करोड़ रुपये
  • तीसरा दिन – 25 करोड़ रुपये
  • 3 दिनों में कुल = 62.50 करोड़ नेट।

सलमान खान की अगली रिलीज टाइगर 3

‘किसी का भाई किसी की जान’ के बाद सलमान खान टाइगर 3 में नजर आएंगे। टाइगर 3 एक बहुप्रतीक्षित फिल्म है और यह स्पाई यूनिवर्स को आगे ले जाएगी। वाईआरएफ स्पाई यूनिवर्स में टाइगर 3 के बाद आने वाली फिल्में वॉर 2 और टाइगर वर्सेज पठान हैं। टाइगर बनाम पठान, करण अर्जुन के बाद सलमान खान और शाहरुख खान को बड़े पर्दे पर फिर से दिखाएंगे। सलमान खान के ‘किसी का भाई किसी की जान’ के बाद एक और रिलीज होने की उम्मीद है और इसके लिए स्पष्टता कुछ हफ़्ते बाद मिलेगी।

आप अपने नजदीकी थिएटर में ‘किसी का भाई किसी की जान’ देख सकते हैं।

Comments are closed.