लॉरेंस बिश्नोई से नई मौत की धमकी मिलने के बाद सलमान खान को मिली Y+ सुरक्षा

सलमान खान को एक फेसबुक पोस्ट के जरिए धमकी मिली है। इस ऑनलाइन संदेश के जवाब में, मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की।

0
67

Mumbai: सोशल मीडिया पर अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को धमकी देने वाली एक ताजा पोस्ट के बाद मुंबई पुलिस ने उनकी सुरक्षा व्यवस्था की नए सिरे से समीक्षा की है। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (gangster Lawrence Bishnoi) की धमकी के बाद अभिनेता को मुंबई पुलिस द्वारा पहले ही वाई-प्लस सुरक्षा दी गई है।

रविवार को, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के रूप में प्रस्तुत एक अकाउंट ने पंजाबी गायक-अभिनेता गिप्पी ग्रेवाल (Gippy Grewal) को संबोधित करते हुए फेसबुक पर एक संदेश पोस्ट किया था। “आप सलमान खान (Salman Khan) को भाई मानते हैं, लेकिन अब आपके ‘भाई’ के आने और आपको बचाने का समय आ गया है। सलमान खान के लिए भी है ये मैसेज- इस भ्रम में मत रहना कि दाऊद (Dawood) तुम्हें बचाएगा; तुम्हें कोई नहीं बचा सकता। सिद्धू मूसावाला (Sidhu Moosawala) की मृत्यु पर आपकी नाटकीय प्रतिक्रिया पर किसी का ध्यान नहीं गया। हम सभी जानते हैं कि वह किस तरह का व्यक्ति था और उसके आपराधिक संबंध कैसे थे… अब आप हमारे रडार पर आ गए हैं। इसे एक ट्रेलर समझें; पूरी फिल्म जल्द ही रिलीज होगी। आप जिस देश में चाहें भाग जाएं, लेकिन याद रखें, मृत्यु के लिए वीज़ा की आवश्यकता नहीं होती है; यह बिन बुलाए आता है।”

ग्रेवाल ने पहले कहा था कि कनाडा (Canada) के वैंकूवर स्थित उनके घर के बाहर गोलियां चलाई गईं। बिश्नोई पहले ही इसकी जिम्मेदारी ले चुके हैं। गोलीबारी की घटना के बाद ग्रेवाल ने कहा था कि वह सलमान (Salman Khan) के दोस्त नहीं हैं और वह अभिनेता से केवल दो बार मिले हैं।

खान को ताजा धमकियों के बाद मुंबई पुलिस ने उन्हें सतर्क कर दिया है और उनकी सुरक्षा की समीक्षा की है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, “हमने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म को यह जांचने के लिए भी लिखा है कि पोस्ट कहां से उत्पन्न हुई है, क्या सोशल मीडिया अकाउंट बिश्नोई के असली हैं और इसे कौन संभाल रहा है क्योंकि बिश्नोई जेल में है। हम इंटरनेट प्रोटोकॉल पता खोजने की कोशिश कर रहे हैं।”

नवंबर 2022 से अभिनेता का सुरक्षा कवर वाई-प्लस तक बढ़ा दिया गया है। अभिनेता को निजी हथियार रखने का लाइसेंस भी दिया गया है। एक्टर ने नई बुलेट प्रूफ गाड़ी भी खरीदी है।

अप्रैल 2023 में, सलमान खान के निजी सहायक को धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने उनके घर के आसपास सुरक्षा बढ़ा दी थी और अभिनेता को कथित तौर पर धमकी देने के लिए गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उनके सहयोगी गोल्डी बरार और एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।