सहारनपुर लोकसभा में ‘मोदी की बोटी-बोटी’ फेम इमरान मसूद की जीत के बाद सड़कों पर हंगामा, वीडियो वायरल

राजनेता के समर्थकों द्वारा उनके पक्ष में नारे लगाने और यातायात बाधित करने के कारण कई बाइक और चार पहिया वाहन व्यस्त सड़क को अवरुद्ध करते देखे गए। अब, अधिकारियों ने इस घटनाक्रम का संज्ञान लिया है और 55 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

0
35

Saharanpur: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान मसूद (Imran Masood) की जीत जश्न के एक अपमानजनक प्रदर्शन में बदल गई, क्योंकि उनके समर्थकों ने सड़कों पर हंगामा किया और महिलाओं को परेशान किया, जिससे इलाके में दहशत फैल गई। घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

राजनेता के समर्थकों द्वारा उनके पक्ष में नारे लगाने और यातायात बाधित करने के कारण कई बाइक और चार पहिया वाहन व्यस्त सड़क को अवरुद्ध करते देखे गए। अब, अधिकारियों ने इस घटनाक्रम का संज्ञान लिया है और 55 व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

यह घटना कथित तौर पर आम चुनाव के नतीजों की घोषणा के बाद 4 या 5 जून की रात को हुई थी। यह घटना अंबाला रोड पर कुतुबशेर थाने के पास हुई। फुटेज में इमरान मसूद (Imran Masood) के समर्थकों को नारेबाजी और हंगामा करते हुए सुना जा सकता है, जिससे सड़क का एक तरफ का हिस्सा जाम हो गया और यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि व्यापक रूप से शेयर किए गए वीडियो का संज्ञान लेते हुए पचास अज्ञात और पांच नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कांग्रेस-समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार इमरान मसूद (Imran Masood) ने भारी जीत दर्ज की और 547967 वोट हासिल किए, जबकि उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी के राघव लखनपाल को 483425 वोट मिले और बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार 180353 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे।

कांग्रेस नेता 64542 वोटों से जीते और नतीजतन उनके समर्थक सड़कों पर उतर आए और नियमों का उल्लंघन कर जश्न मनाया। उन्होंने सैकड़ों दोपहिया वाहनों के साथ बाइक रैली निकाली। कुछ बाइकों पर एक सवार था जबकि अन्य पर तीन सवार थे। वे हूटिंग कर रहे थे और महिलाओं की ओर अश्लील इशारे भी कर रहे थे, जबकि पुलिस असहाय होकर देख रही थी। इसे वहां खड़े एक व्यक्ति ने कैमरे में कैद कर लिया, जिसके बाद इसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया गया, जहां यह तेजी से लोकप्रिय हो गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा ने बताया कि उन्हें वीडियो की जानकारी है और अंबाला रोड के सभी सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जांच के बाद मामला दर्ज कर आरोपियों पर मुकदमा चलाया जाएगा। वहीं, शामली और मुजफ्फरनगर में भी निषेधाज्ञा के बावजूद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं के जुलूस के दौरान ऐसा ही नजारा देखने को मिला।

इस बीच, नवनियुक्त सांसद का एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें वह अपने समर्थकों से बात करते हुए राजपूत समुदाय को वोट देने के लिए धन्यवाद दे रहे हैं और महाकाव्य रामायण से ली गई एक प्रसिद्ध कहावत कह रहे हैं, “रघु कुल रीत सदा चली आए, प्राण जाए पर वचन न जाए।” उन्होंने कहा कि समुदाय के सामने कोई नहीं टिक सकता और उनके कारण ही भाजपा हारी।

गौरतलब है कि इमरान मसूद तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के चुनाव प्रचार के दौरान उन्हें गाली दी थी और जान से मारने की धमकी दी थी। वह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से लोकसभा चुनाव लड़ रहे थे और एक चुनावी रैली के दौरान उन्होंने कहा था, “नरेंद्र मोदी से कौन लड़ेगा? जो ठोक के जवाब देना जानता है मोदी।” फिर उन्होंने कहा, “कौन गुजरात समाज रहा है, गुजरात में 4% मुसलमान है, यहां 42% मुसलमान है। यहां गुजरात बना देंगे, उसकी बोटी-बोटी काट देंगे छोटी-छोटी। अगर मोदी उत्तर प्रदेश को गुजरात बनाने की कोशिश करेंगे, तो हम उनके छोटे-छोटे टुकड़े कर देंगे। मुझे मारे जाने या किसी पर हमला करने का डर नहीं है। मैं मोदी के खिलाफ लड़ूंगा। उन्हें लगता है कि यूपी गुजरात है। गुजरात में केवल 4% मुसलमान हैं जबकि यूपी में 42% मुसलमान हैं।”