सचिन तेंदुलकर का निवेश लगभग 7 गुना बढ़ा

रक्षा उपकरण निर्माता आज़ाद इंजीनियरिंग के शेयर अपने इश्यू प्राइस ₹524 से 37% प्रीमियम पर सूचीबद्ध हुए। ये 2023 की आखिरी लिस्टिंग है।

0
46

आज़ाद इंजीनियरिंग आईपीओ: कंपनी के पास निवेशकों के रूप में कई प्रमुख खिलाड़ी हैं, जिनमें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar), साइना नेहवाल, वीवीएस लक्ष्मण और पीवी सिंधु शामिल हैं। लिस्टिंग के बाद, सचिन तेंदुलकर का निवेश उनके अधिग्रहण मूल्य से 7 गुना बढ़ गया है। इस साल मार्च में, तेंदुलकर को ₹3,423 प्रति शेयर की औसत कीमत पर कंपनी के 14,607 शेयर जारी किए गए थे।

अपने आईपीओ से पहले, कंपनी ने अपने स्टॉक को ₹10 के अंकित मूल्य वाले एक शेयर से ₹2 के अंकित मूल्य के पांच शेयरों में विभाजित किया। इसके अतिरिक्त, कंपनी ने प्रत्येक एक शेयर के लिए पांच मुफ्त शेयरों के बराबर बोनस शेयर भी जारी किए। बोनस और स्टॉक विभाजन के लिए समायोजित, सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar’) के पास वर्तमान में कंपनी के लगभग 4.5 लाख शेयर हैं, जिनकी औसत अधिग्रहण कीमत ₹110 प्रति शेयर है। वह कंपनी के ₹740 करोड़ के आईपीओ में बिक्री करने वाले शेयरधारकों में से नहीं थे।

मौजूदा बाजार मूल्य के आधार पर, आज़ाद इंजीनियरिंग में सचिन तेंदुलकर की हिस्सेदारी वर्तमान में ₹31.5 करोड़ है। सचिन (Sachin Tendulkar’) के अलावा, वीवीएस लक्ष्मण, बॉक्सिंग चैंपियन निकहत ज़रीन और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे निवेशकों को औसतन ₹6,845 प्रति शेयर की कीमत पर शेयर जारी किए गए थे।