भारत-लैटिन अमेरिका व्यापार कार्यक्रम में एस जयशंकर हुए शामिल

एस जयशंकर कहा कि, एक ऐसे पड़ोसी के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल है, जो भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देता है।

0
74

विदेश मंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने बिना नाम लिए पाकिस्तान पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि, एक ऐसे पड़ोसी के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल है, जो भारत के खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देता है। विदेशमंत्री एस जयशंकर (S Jaishankar) ने पनामा सिटी में पनामा के विदेश मंत्री जनैना तेवाने मेंकोमो के साथ एक संयुक्त प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की। प्रेस ब्रीफिंग के बाद स्वास्थ्य और व्यापार से संबंधित कई द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा हुई।

एस जयशंकर (S Jaishankar) ने कहा, “इस मुद्दे पर लब्बोलुआब यह है कि हमारे लिए एक ऐसे पड़ोसी से जुड़ना बहुत मुश्किल है जो हमारे खिलाफ सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देता है। हमने हमेशा कहा है कि उन्हें सीमा पार आतंकवाद को बढ़ावा देने, प्रायोजित करने और उसे अंजाम नहीं देने की प्रतिबद्धता को पूरा करना होगा। हमें उम्मीद है कि एक दिन हम उस मुकाम पर पहुंचेंगे।”

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने भारत-लैटिन अमेरिका व्यापार कार्यक्रम में भी भाग लिया और दस महत्वपूर्ण कारणों पर प्रकाश डालते हुए एक मुख्य भाषण दिया कि क्यों भारत-पनामा व्यापार सहयोग की मजबूत संभावनाएं हैं। पनामा की अपनी यात्रा के बाद, विदेश मंत्री 25 अप्रैल को कोलंबिया की यात्रा पर जाएंगे जहां वे सरकार, व्यापार और नागरिक समाज के कई शीर्ष प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। विदेश मंत्रालय ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि उनकी कोलंबिया यात्रा देश की पहली विदेश मंत्री स्तर की यात्रा होगी।