लोकसभा चुनाव को लेकर रूस के राष्ट्रपति ने दिया बड़ा बयान

रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने मॉस्को में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ बैठक के दौरान लोकसभा चुनावों को लेकर टिप्पणी की।

0
44

भारत में अगले साल यानि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने बड़ा बयान दिया है। ब्लादिमीर पुतिन ने कहा कि वह अपने दोस्तों की हर सफलता की कामना करते हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि नई दिल्ली और मॉस्को के बीच ‘पारंपरिक दोस्ताना संबंध’ बने रहेंगे, भले ही राजनीतिक गठबंधन कुछ भी हो। रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने मॉस्को में विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर के साथ बैठक के दौरान लोकसभा चुनावों को लेकर टिप्पणी की।

इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रूस आने का निमंत्रण दिया। ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने यह भी कहा कि उन्होंने यूक्रेन के घटनाक्रम पर प्रधानमंत्री से बात की। उन्होंने कहा, ‘कई बार, मैंने उन्हें सलाह दी कि वहां चीजें कैसे चल रही हैं और मुझे पता है कि पीएम मोदी अपनी पूरी कोशिश करने को तैयार हैं ताकि मुद्दे को शांतिपूर्ण तरीकों से हल किया जा सके।’ उन्होंने संकेत दिया भारत, रूस मुद्दों पर लगातार चर्चा करते रहेंगे।

रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने कहा कि मॉस्को यह जानकर बहुत खुश है कि दुनिया भर में चल रही तमाम उथल-पुथल के बावजूद, एशिया में उनके सच्चे दोस्त भारत के साथ संबंध लगातार तरक्की की राह पर हैं। उन्होंने आगे कहा कि उनके दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगर रूस के दौरे पर आएंगे तो उनको बहुत खुशी होगी। इस दौरान दोनों नेता सभी प्रासंगिक, वर्तमान मुद्दों पर चर्चा करने और रूसी और भारतीय संबंधों की संभावनाओं पर बात कर सकेंगे।