लखनऊ-बैंगलोर मुकाबले में हुआ हंगामा, गंभीर और कोहली में हुई बहस

43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को 18 रन से हरा दिया। इस मैच के दौरान मैदान में हाईवोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला है।

0
60

RCB VS LSG: आईपीएल 2023 के 43वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने लखनऊ सुपर जाएंट्स (Lucknow Super Giants) को 18 रन से हरा दिया। इस मैच के दौरान मैदान में हाईवोल्टेज ड्रामा भी देखने को मिला है। मुकाबले के बाद दोनों टीमों के कुछ खिलाड़ी और स्टाफ आपस में भिड़ते नजर आए। मैच के दौरान पहले आरसीबी के विराट कोहली (Virat Kohli) और लखनऊ के नवीन उल हक (Naveen-ul-Haq) में भिड़ंत हुई। फिर मैच के बाद लखनऊ के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) से भी उनकी गर्मा-गर्म बहस हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

विराट कोहली स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए आये नज़र

दरअसल, यह पूरा मामला लखनऊ की पारी के 17वें ओवर में शुरू हुआ था, जब विराट कोहली स्टंप के पीछे से दौड़ते हुए नज़र आए और नवीन उल हक को देखकर कुछ इशारा किया। इस पर अफगानिस्तान के नवीन उल हक भी उनके करीब आ गए और दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बहस के दौरान विराट कोहली ने अपने जूते की तरफ भी इशारा किया और उसमें से मिट्टी निकाली, मानो औकात की बात कर रहे हों। जिसके बाद आरसीबी के दिनेश कार्तिक नवीन उल हक को और अंपायर विराट कोहली को दूर ले जाते हैं।

विराट नवीन की ओर इशारा करते है

नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद लखनऊ के अमित मिश्रा विराट कोहली को समझाने की कोशिश करते हैं तो विराट कोहली गुस्से में उनसे भी भिड़ते हुए दिखते हैं। इसके बाद विराट कोहली को जब अंपायर समझा रहे होते हैं तो विराट नवीन की ओर इशारा करते हुए यह कहते हुए दिखाई देते हैं कि उसको समझाओ, उसको बोलो, मुझे नहीं। मैच के दौरान लखनऊ के खिलाड़ियों के आउट होने पर विराट कोहली ने बेहद गुस्से में जश्न मनाया था। जिसकी तस्वीरें और वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे हैं।

गौतम गंभीर विराट से हाथ मिलाने के बजाय उसे खींचते हुए आये नज़र

इसके बाद बीच-बीच में भी विराट कोहली और नवीन उल हक के बीच बहसबाजी जारी रहती है। नवीन उल हक आउट हो जाते हैं और पवेलियन लौट जाते हैं। बैंगलोर की जीत के बाद जब दोनों टीमों के हाथ मिलाने की बारी आती है, तो लखनऊ की ओर से गौतम गंभीर से जब विराट कोहली हाथ मिलाने की कोशिश करते हैं तो गौतम गंभीर अपना हाथ खींचते हुए दिखाई पड़े। इसके बाद विराट कोहली आगे बढ़ते हैं और नवीन उल हक से हाथ मिलाते हैं। नवीन उल हक भी उनसे हाथ मिलाते हैं। इस पर विराट कोहली कुछ बोलते हुए दिखाई पड़ते हैं। विराट कोहली के बोलते ही नवीन भी ताव में आकर कुछ बोलते हैं। यहां भी दोनों के बीच बहस होती है। हालांकि, मैक्सवेल और हर्षल पटेल बीच बचाव करते हुए नवीन को आगे बढ़ने कहते हैं।

कोहली और गंभीर आपस में भिड़ते हुए आये नज़र

वही यह बात यहीं तक नहीं रुकी विराट कोहली जब बाउंड्री के किनारे चल रहे होते हैं तो लखनऊ के काइल मेयर्स से उनसे बातचीत करने लगते हैं। इतनी देर में गौतम गंभीर आते हैं और मेयर्स को दूर ले जाते हैं और कोहली से बातचीत करने से मना करते हैं। इसके बाद गौतम गंभीर कुछ कहते हैं जिस पर कोहली उन्हें पास बुलाते हैं और उनसे बातचीत करने को कोशिश करते हैं। इस दौरान कोहली और गंभीर दोनों बेहद करीब आ जाते हैं और दोनों के बीच बहस देखने को मिलती है। हालांकि, इस वक्त विराट कोहली ज्यादा शांत दिखाई पड़ते हैं। विराट कोहली और गौतम गंभीर को वहां मौजूद अन्य खिलाड़ी और स्टाफ दूर करते हैं। बाद में वीडियो में दिखता है कि विराट कोहली और लखनऊ के कप्तान राहुल में लंबी बातचीत होती है।

विराट और गंभीर में पहले भी हो चुकी है बहस

हालांकि, यह मामला किस वजह से उठा और दोनों ने एक दूसरे को क्या कहा? इस पर अब तक कोई खुलासा नहीं हो सका है। विराट कोहली और गौतम गंभीर की लड़ाई कोई नई नहीं है। आईपीएल 2013 में भी दोनों भिड़ गए थे। तब मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला गया था। गौतम गंभीर तब केकेआर के कप्तान थे। इस मैच में जब विराट कोहली आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे, तब दोनों में बहस हो गई थी। हालांकि, बाकी खिलाड़ियों ने कोहली और गंभीर को दूर किया था और मामला आगे नहीं बढ़ा था।