RR vs RCB, IPL 2024 Eliminator: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 173 रनों का लक्ष्य

0
14

RR vs RCB, IPL 2024 Eliminator: राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

विराट कोहली, रजत पाटीदार और महिपाल लामरोर के कैमियो ने बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 172/8 पर पहुंचा दिया। आर अश्विन ने RR के लिए दो विकेट चटकाकर और सिर्फ 19 रन देकर सबसे बेहतरीन गेंदबाज़ी की।

राजस्थान रॉयल्स गुरुवार को अहमदाबाद में आईपीएल 2024 के एलिमिनेटर में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ठोस शुरुआत करना चाहेगी। बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर आरसीबी ने 8 विकेट पर 172 रन बनाए। रजत पाटीदार ने आरसीबी के लिए 22 गेंदों पर 34 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे, जबकि फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज विराट कोहली ने 24 गेंदों पर 33 रन बनाए, इससे पहले कि वह लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल का शिकार बने। भारत के सीनियर ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 2/19 के शानदार आंकड़े हासिल किए।

हालांकि RCB के पास अपनी टीम में गति होने का फायदा है, लेकिन RR के पास अपने ग्रुप में बेहतरीन खिलाड़ी हैं। मैच हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी, जबकि विजेता टीम शुक्रवार को चेन्नई क्वालीफायर 2 में सनराइजर्स हैदराबाद से भिड़ेगी।

RCB ने प्लेऑफ़ के लिए क्वालीफाई करने के लिए पिछले छह मैचों में से छह जीते हैं, RR ने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ़ खेल के साथ अपने पिछले पाँच में से चार गेम गंवाए हैं। इंग्लैंड के खिलाड़ियों के राष्ट्रीय टीम में लौटने के कारण आरसीबी को विल जैक्स की कमी खलेगी, जिन्होंने दूसरे हाफ में फ्रेंचाइजी के लिए प्रभाव छोड़ा था, इससे बड़ा नुकसान आरआर का होगा क्योंकि उन्हें जोस बटलर की कमी खलेगी।

विराट कोहली के 741 रन

इस सीजन में विराट कोहली से ज्यादा रन किसी और के पास नहीं हैं। विराट कोहली इस सीजन में 741 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे है। इससे पहले, विराट कोहली 8000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। 2021 में कप्तानी छोड़ने के बाद, उन्होंने इस सीजन में इस बल्लेबाजी इकाई का नेतृत्व आगे से किया है और मैदान में अपने जोश के साथ। यहां तक ​​कि RCB के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस भी जानते हैं: इस बड़े अवसर के लिए उनसे ज्यादा योग्य कोई नहीं हो सकता।

RCB ने 172 रन बनाने के लिए संघर्ष किया, लेकिन क्या यह काफी होगा? कल रात ही, KKR ने आसपास के कुल स्कोर का मजाक उड़ाया। क्या RR भी ऐसा कर सकता है? या कोहली के शब्द IPL के सदाबहार उलटफेरों की वापसी का सिलसिला जारी रखेंगे? यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फ़िलहाल RR के खिलाडी मैदान पर बल्लेबाजी करने उतर चुके है।

RR vs RCB, IPL 2024 प्लेइंग इलेवन

आरसीबी प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), रजत पाटीदार, कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक (विकेट कीपर), महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, यश दयाल, मोहम्मद सिराज, लॉकी फर्ग्यूसन।

आरआर प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, टॉम कोहलर-कैडमोर, संजू सैमसन (विकेट कीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, रोवमैन पॉवेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।