RR vs PBKS: पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 5 रनों से हराया

0
30
RR-vs-PBKS

RR vs PBKS: कल आईपीएल 2023 का 8वां मैच पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स (RR vs PBKS) के बीच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में खेला गया। आरआर ने टॉस जीता और कप्तान संजू सैमसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट के नुकसान पर स्कोरबोर्ड पर 197 रन बनाए। कल के मैच में पंजाब के शिखर धवन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे, जिन्होंने 56 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए। पंजाब किंग्स के गेंदबाज अर्शदीप सिंह और राजस्थान रॉयल्स के केएम आसिफ ने कल के मैच में सबसे ज्यादा विकेट (तीन-तीन) लिए। पंजाब के नाथन एलिस प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे।

शिखर धवन की अगुवाई वाली पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) ने बुधवार को गुवाहाटी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के एक मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (आरआर) को पांच रनों से हराकर अपनी जीत का सिलसिला जारी रखा। पक्ष का नेतृत्व करते हुए, धवन ने 56 गेंदों में नाबाद 86 रन बनाए, क्योंकि पंजाब ने पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद 20 ओवरों में 197/4 का स्कोर बनाया। धवन के अलावा प्रभसिमरन सिंह ने भी अपनी भूमिका निभाई। उन्होंने धवन के साथ पंजाब को विस्फोटक शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 90 रन जोड़े। प्रभासिमरन 64 (34) के स्कोर पर आउट हुए, जिसके बाद धवन ने जितेश शर्मा (16 गेंदों पर 27 रन) के साथ 50 से अधिक की साझेदारी की।

जवाब में राजस्थान ने यशस्वी जायसवाल के साथ आर अश्विन को ओपनिंग के लिए भेजा, हालांकि यह प्रयोग बुरी तरह विफल रहा. राजस्थान ने जल्दी जल्दी विकेट गंवाए। पंजाब के लिए नाथन एलिस ने चार विकेट लिए।

मैच पुरस्कार

  • Player of the match: नाथन एलिस (PBKS)
  • मैच का TIAGO.ev इलेक्ट्रिक स्ट्राइकर: ध्रुव जुरेल (RR)
  • हर्बालाइफ एक्टिव कैच ऑफ द मैच: जोस बटलर (आरआर)
  • RuPay ऑन-द-गो 4s: शिखर धवन (PBKS), 9 चौके
  • यूपीएसटीओएक्स मैच की सबसे मूल्यवान संपत्ति: शिखर धवन (पीबीकेएस) 35.5 एमवीए अंक
  • ड्रीम 11 गेमचेंजर ऑफ द मैच: नाथन एलिस (पीबीकेएस) 128 फंतासी अंक।

RR vs PBKS प्लेइंग इलेवन

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, रियान पराग, शिमरोन हेटमेयर, जेसन होल्डर, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, केएम आसिफ, युजवेंद्र चहल

पंजाब किंग्स: शिखर धवन (c), प्रभसिमरन सिंह (w), भानुका राजपक्षे, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, सैम क्यूरन, सिकंदर रजा, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह