RR vs GT, IPL 2023: गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हराकर अंक तालिका में रखा शीर्ष स्थान बरकरार

2
5
RR vs GT

RR vs GT, IPL 2023: आईपीएल 2023 के 48वें मैच में शुक्रवार को गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को हरा दिया। आरआर के होम ग्राउंड सवाई मानसिंह स्टेडियम, जयपुर में खेले गए इस मैच में गुजरात टाइटंस ने नौ विकेट से जीत दर्ज की। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम 17.5 ओवर में 118 रन पर ढेर हो गई। पीछा करते हुए हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम गुजरात टाइटंस ने महज 13.5 ओवर में 119 रन बना लिए हैं। गुजरात के लिए हार्दिक पांड्या ने 15 गेंदों में नाबाद 39 और रिद्धिमान साहा नाबाद 41 रहे।

राजस्थान की पारी

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में संजू सैमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। लेकिन ये फैसला सही साबित नहीं हुआ, क्योंकि टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 17.5 ओवरों में 118 रनों पर ऑल आउट हो गई। राजस्थान की ओर से सबसे ज्यादा 30 रन कप्तान संजू सैमसन ने बनाये। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा भी नहीं छू सका। गुजरात की ओर से राशिद खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में मात्र 14 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं नूर अहमद ने 3 ओवरों में 2 विकेट हासिल किये।

गुजरात की पारी

जवाब में गुजरात ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और 13.5 ओवरों में ही सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत की और बिना कोई विकेट खोए 70 रन जोड़े। शुभमन गिल ने 35 गेंदों में 36 रन बनाये। इनके आउट होते ही कप्तान हार्दिक पांड्या बैटिंग के लिए उतरे और सिर्फ 15 गेंदों में नाबाद 39 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। अपनी पारी में हार्दिक ने 3 चौके और 3 छक्के जमाए। दूसरी ओर ऋद्धिमान साहा ने पूरा साथ निभाया और 34 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाये।

जीत के साथ, गुजरात टाइटंस ने अंक तालिका में 14 रन और 0.752 के नेट रन रेट (एनआरआर) के साथ शीर्ष स्थान बरकरार रखा। दूसरी ओर आरआर 10 रन और 0.448 के एनआरआर के साथ चौथे स्थान पर है।

RR vs GT प्लेइंग इलेवन

गुजरात टाइटन्स प्लेइंग इलेवन: रिद्धिमान साहा (डब्ल्यू), हार्दिक पांड्या (सी), विजय शंकर, डेविड मिलर, अभिनव मनोहर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी, जोशुआ लिटिल।

राजस्थान रॉयल्स प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, शिमरोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, एडम ज़म्पा, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल।

Comments are closed.