राउज ऐवन्यू कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ाई

मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और बाद में ईडी ने उन्हें 9 मार्च को हिरासत में ले लिया था।

0
36

दिल्ली शराब नीति (Delhi Liquor Policy) से जुड़े मनी लांड्रिंग का मामले (money laundering case) में राउज ऐवन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की न्यायिक हिरासत 26 अप्रैल तक बढ़ा दी है। इस मामले में अगली सुनवाई 26 अप्रैल को 11 बजे होगी। कोर्ट ने उन दस्तावेजों की लिस्ट देने का निर्देश दिया जिनकी जांच अभी पूरी नहीं हुई है। मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को सीबीआई ने 26 फरवरी 2023 को गिरफ्तार किया था और बाद में ईडी ने उन्हें 9 मार्च को हिरासत में ले लिया था।

आम आदमी पार्टी के कई बड़े नेता शराब घोटाले में जेल जा चुके हैं। कुछ समय पहले ही संजय सिंह को जमानत मिली है। पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शराब घोटाले के मामले में तिहाड़ जेल में बंद हैं। केजरीवाल के मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा। अगर सीएम अरविन्द केजरीवाल को जमानत मिल जाती है और 26 अप्रैल के सिसोदिया भी छूट जाते हैं तो यह आम आदमी पार्टी के लिए राहत की खबर होगी। पार्टी के दो बड़े नेता लंबे समय बाद बाहर होंगे।

बता दे कि ईडी ने अरविन्द केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इसके बाद से उनकी न्यायिक हिरासत लगातार बढ़ती रही है। हालांकि, वह अभी भी दिल्ली के मुख्यमंत्री बने हुए हैं और जेल के अंदर से सरकार चलाने के लिए अनुमति चाह रहे हैं।