रोनाल्डो और लियोनेल मेसी 3 साल बाद होंगे आमने-सामने

गोल्डन टिकट 22 करोड़ रुपये में खरीदा गया

0
68

क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बीच सबसे अच्छा कौन है? यह बहस 10 साल से अधिक समय से चल रही है? दिसंबर 2020 के बाद गुरुवार को ऐसा पहली बार होगा जब दोनों आमने-सामने होंगे। गुरुवार को क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) के बीच प्रतिद्वंद्विता में एक नया अध्याय जुड़ जाएगा। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) एक प्रदर्शनी मैच में आमने-सामने होंगे। सऊदी अरब के क्लब अल नस्सर से जुड़ने के बाद पुर्तगाल के दिग्गज रोनाल्डो का यह पहला मैच है।

प्रदर्शनी मैच में मेस्सी के पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) के खिलाफ रोनाल्डो अल हिलाल और अल नस्र खिलाड़ियों से बनी रियाद एसटी इलेवन टीम का नेतृत्व करेंगे। क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) की भिड़ंत देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं। यह मैच रियाद के किंग फहद स्टेडियम में खेला जाएगा। जानकारों का कहना है कि इसके ऑनलाइन टिकट के लिए 20 लाख (20 लाख) से ज्यादा रिक्वेस्ट आ चुकी हैं। मैच के लिए VIP “बियॉन्ड इमेजिनेशन” टिकट यानी गोल्डन टिकट सऊदी अरब के एक बिजनेसमैन ने खरीदा है। गोल्डन टिकट इतिहास का सबसे महंगा फुटबॉल टिकट है। गोल्डन टिकट खरीदने वाले शख्स का नाम मुशर्रफ बिन अहमद अल-गहमदी है। द सन की रिपोर्ट के मुताबिक मुशर्रफ बिन अहमद अल-गहमदी ने गोल्डन टिकट के लिए 22 लाख यूरो यानी 22 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च किए।

क्यों खास है गोल्डन टिकट?

गोल्डन टिकट इतिहास का सबसे महंगा फुटबॉल टिकट है। गोल्डन टिकट के लिए बोली करीब 4.4 करोड़ रुपये से शुरू हुई थी। यह इसलिए भी खास है क्योंकि गोल्डन टिकट के विजेता को ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने के अलावा जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी (जीईए) के चेयरमैन तुर्की अल शेख के बगल में बैठकर मैच देखने का मौका मिलेगा। इसके अलावा गोल्डन टिकट के विजेता भी विजेता समारोह में भाग ले सकेंगे। इतना ही नहीं, गोल्डन टिकट जीतने वाला व्यक्ति विजेता टीम के ग्रुप फोटो में भी दिखाई दे सकेगा। वह ड्रेसिंग रूम में जा सकते हैं। वह रोनाल्डो, मेसी, नेमार और एम्बाप्पे जैसे खिलाड़ियों से मिल सकेंगे और गाला लंच भी कर सकेंगे।

किलियन एम्बाप्पे और नेमार भी हिस्सा होंगे

पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) और रियाद एसटी इलेवन के बीच होने वाले प्रदर्शनी मैच में किलियन एम्बाप्पे, सर्जियो रामोस और नेमार जैसे खिलाड़ी भी शामिल होंगे। ये तीनों खिलाड़ी पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) का हिस्सा हैं। इसके अलावा सऊदी अरब के सलेम अल-दावसारी और फीफा विश्व कप में अर्जेंटीना के खिलाफ उलटफेर वाले मैच में गोल करने वाले सउद अब्दुल हामिद भी खेलेंगे।

मैदान पर अमिताभ बच्चन की मुलाकात लियोनेल मेसी, क्रिस्टियानो रोनाल्डो से हुई

दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने दुनिया के दो सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से पीएसजी बनाम सऊदी इलेवन फ्रेंडली के दौरान फील्ड पर मुलाकात की। बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन रियाद के अल फहद स्टेडियम में लियोनेल मेस्सी की स्टार-स्टडेड पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) क्रिस्टियानो के नेतृत्व वाले रियाद ऑल के खिलाफ होने वाले मैच के फील्ड पर पहुँचे। प्रदर्शनी मैच में स्टार इलेवन की टीम जा रही है। सोशल मीडिया पर कई वीडियो और तस्वीरें वायरल हुई हैं जिसमें अनुभवी अभिनेता को दो सबसे प्रतिष्ठित फुटबॉल खिलाड़ी मेसी और रोनाल्डो से मिलने और उनका अभिवादन करने के लिए मैदान पर जाते हुए देखा जा सकता है।

दुख की बात यह है कि अर्जेंटीना को फीफा विश्व कप 2022, कतर में पुर्तगाल के खिलाफ खेलने का मौका नहीं मिला। आज रात की भिड़ंत से पहले, रोनाल्डो का आखिरी बार लियोनेल मेसी (Lionel Messi) से सामना दिसंबर 2020 में हुआ था। तब जुवेंटस ने बार्सिलोना को 3-0 से हराया था। 2018 में, रोनाल्डो ने जुवेंटस के लिए खेलने के लिए मैड्रिड के साथ भाग लिया। रोनाल्डो 30 दिसंबर, 2022 को मैनचेस्टर यूनाइटेड से अल नासर में चले गए थे। अब सऊदी अरब में रोनाल्डो का यह पहला मैच है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) प्रति वर्ष £200 मिलियन के भारी वेतन पर अल-नास्र में चले गए। पुर्तगाली दिग्गज क्रिस्टियानो रोनाल्डो अब आधिकारिक तौर पर खेल के इतिहास में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले फुटबॉलर बन गए हैं।

दोनों टीम के खिलाड़ियों की सूचि :

रियाद ऑल-स्टार इलेवन प्लेइंग इलेवन: ओस्पिना; अल बोलेही, अल बुरायक, अल जुवैर, कुयलर, कोनन; गोंजालेज; इग्हालो, मरेगा, क्रिस्टियानो रोनाल्डो, तालिस्का

पेरिस सेंट-जर्मेन प्लेइंग इलेवन: केलर नवास; बर्नाट, बिसियाबू, रामोस, हकीमी; रेनाटो सांचेज़, कार्लोस सोलर, विटिन्हा; एम्बाप्पे, मेसी, नेमार