रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़ को माइकल क्लार्क ने दी ‘बड़े जोखिम’ की चेतावनी’

रोहित शर्मा और बाकी भारतीय टीम 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप का अपना पहला मैच खेलेगी।

0
5

T20 World Cup: टी20 विश्व कप के करीब आने के साथ ही, विशेषज्ञों और पूर्व खिलाड़ियों ने उन टीमों पर अपने विचार व्यक्त करना शुरू कर दिया है, जिनके टूर्नामेंट जीतने की सबसे अधिक संभावना है। जैसा कि आमतौर पर होता है, भारत को खिताब जीतने के लिए पसंदीदा टीमों में से एक माना जाता है और इस तरह 2007 में उद्घाटन संस्करण के बाद पहली बार टी20 विश्व कप जीतना है।

माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा है कि भारत ऑस्ट्रेलिया के दूसरी बार टी20 विश्व कप जीतने की संभावनाओं के लिए सबसे बड़ा खतरा है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ने कहा कि टूर्नामेंट से पहले सभी खिलाड़ियों ने जितना क्रिकेट खेला है, उसके आधार पर भारत पसंदीदा है। 2024 टी20 विश्व कप शनिवार से शुरू हो रहा है और भारत का पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ होगा।

क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा, “अगर आप विश्व कप के लिए पसंदीदा टीमों पर नज़र डालें तो वह भारत ही है, क्योंकि उन्होंने बहुत ज़्यादा क्रिकेट खेला है, उनकी तैयारी शानदार रही है। भारत के लिए परिस्थितियाँ अलग हैं, लेकिन बहुत सी समानताएँ हैं, इसलिए खिलाड़ी इसके अभ्यस्त होंगे।”

‘स्पिन बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है’

क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा कि भारत ने स्पिन-भारी गेंदबाजी लाइनअप का चयन करके जोखिम उठाया है। भारत ने चार स्पिनर चुने हैं, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ऑलराउंडर हैं जबकि कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल बेहतरीन स्पिनर हैं।

“मुझे लगता है कि भारत ने जो टीम चुनी है, उसमें जोखिम उठाया है – स्पिन पर बहुत ज़्यादा निर्भर, ऑस्ट्रेलिया से बहुत अलग। लेकिन मैंने कैरिबियन में जिन परिस्थितियों में खेला है, मुझे लगता है कि आप स्पिन को कैसे खेलते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप सफल होते हैं या नहीं। क्लार्क ने कहा, ‘‘विश्व कप कौन जीतेगा, इस संबंध में भारत मेरे लिए सबसे बड़ा खतरा है।’’