रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में विराट कोहली के खराब प्रदर्शन पर दिया बड़ा बयान

टी20 विश्व कप की शुरुआत से ही विराट कोहली की फॉर्म सवालों के घेरे में रही है और रोहित शर्मा ने भारत की सेमीफाइनल जीत के बाद इस चिंता को दूर किया।

0
6

टीम इंडिया ने गुरुवार को सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 68 रनों से हराकर टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के फाइनल में अपनी स्थिति मजबूत की। भारत ने मैच में शुरू से ही अपना दबदबा कायम रखा, जिसमें बारिश के कारण व्यवधान भी देखने को मिला।

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 39 गेंदों पर 57 रनों की आक्रामक पारी खेली और विराट कोहली (Virat Kohli) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के जल्दी आउट होने के बाद मजबूत नींव रखी। उन्हें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) का भरपूर साथ मिला, जिन्होंने 36 गेंदों पर 47 रनों का योगदान दिया और बल्लेबाजी करने उतरी भारत को 171/7 का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाने में मदद की।

जवाब में, इंग्लैंड ने भारत के लगातार गेंदबाज़ी आक्रमण के सामने संघर्ष किया और 16.4 ओवर में सिर्फ़ 103 रन पर आउट हो गया। इस जीत के साथ, भारत ने शनिवार को बारबाडोस (Barbados) में पहली बार फ़ाइनल में पहुँचने वाले दक्षिण अफ़्रीका के साथ मैच बुक कर लिया।

हालाँकि, पूरे टूर्नामेंट में दबदबे के बावजूद, विराट कोहली की ख़राब फ़ॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। स्टार बल्लेबाज़ संस्करण के शुरुआती मैच से ही रन बनाने में काफ़ी पीछे रहें है, और गुयाना में भी यह स्थिति नहीं बदली, जब वह तीसरे ओवर में उतनी ही गेंदों पर 9 रन बनाकर आउट हो गया।

कोहली टूर्नामेंट की शुरुआत से ही रोहित के साथ पारी की शुरुआत कर रहे थे – एक ऐसा स्थान जिस पर उन्होंने 2024 टी20 विश्व कप (T20 World Cup) से पहले अपने टी20I करियर में सिर्फ़ एक बार खेला है – लेकिन पिछले कुछ वर्षों में इंडियन प्रीमियर लीग में उन्होंने इस स्थान पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। मैच के बाद प्रेजेंटेशन में भारतीय कप्तान से कोहली की फ़ॉर्म के बारे में पूछा गया, लेकिन रोहित ने कहा कि वह स्टार बल्लेबाज़ की फ़ॉर्म को लेकर ज़्यादा चिंतित नहीं हैं।

कोहली की फॉर्म पर रोहित

भारतीय कप्तान ने जोर देकर कहा कि अनुभवी बल्लेबाजों के लिए फॉर्म मायने नहीं रखती, जबकि उम्मीद है कि विराट कोहली शनिवार (29 जून) को बारबाडोस में होने वाले महत्वपूर्ण टी20 विश्व कप फाइनल के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ बचाकर रखेंगे।

“वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं। कोई भी खिलाड़ी इससे गुजर सकता है। हम उनकी क्लास और इन सभी बड़े खेलों में उनके महत्व को समझते हैं। फॉर्म कभी कोई समस्या नहीं होती, क्योंकि जब आप 15 साल तक क्रिकेट खेलते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होती। वह अच्छा खेल रहे हैं, उनका इरादा अच्छा है। वह शायद फाइनल के लिए बचाकर रख रहे हैं,” रोहित ने मैच के बाद माइकल एथरटन को दिए साक्षात्कार में बताया।

भारत को उम्मीद होगी कि उनका स्टार बल्लेबाज फाइनल में मुख्य भूमिका निभाए, जहां टीम 11 साल के आईसीसी खिताब के सूखे को खत्म करने पर नजर रखे हुए है। यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के फाइनल में भारत की तीसरी उपस्थिति होगी, इससे पहले 2014 के संस्करण में टीम ने श्रीलंका से हार का सामना किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here