प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा ने किया मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का बचाव

बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में चार स्पिनरों को चुना, लेकिन उनमें से कोई भी दाएं हाथ के ऑफ स्पिन विकल्प नहीं थे।

0
20

बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारत की टीम में चार स्पिनरों को चुना, लेकिन उनमें से कोई भी दाएं हाथ के ऑफ स्पिन विकल्प नहीं थे। जहां युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव कलाई के स्पिनर हैं, वहीं अक्षर पटेल और रवींद्र जड़ेजा दोनों बाएं हाथ के स्पिनर हैं। गुरुवार को बीसीसीआई मुख्यालय में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से चयनकर्ताओं द्वारा की गई उस विशेष पसंद के बारे में पूछा गया और जवाब में उनके हावभाव ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। जब रिपोर्टर ने पूछा कि टीम में कोई ऑफ स्पिनर नहीं है, तो रोहित ने अपनी ओर इशारा करते हुए कहा कि वह एक विकल्प हैं।

रोहित (Rohit Sharma) ने काफी समय से नियमित रूप से गेंदबाजी नहीं की है लेकिन आईपीएल 2009 में उन्होंने हैट्रिक ली थी।

“हमने बहुत चर्चा की, दुर्भाग्य से, वॉशी ने हाल ही में बहुत अधिक नहीं खेला है। यह तब एश और एक्सर के बीच था। यह ऐसा था, हमने सोचा कि 2 बाएं हाथ के स्पिनर होंगे – ऐश ने हाल ही में प्रारूप नहीं खेला है। एक्सर अंदर था जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैच खेले तो वह अच्छी फॉर्म में थे। वह अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे और अगर हम कुछ अलग करना चाहते हैं तो हमें मध्यक्रम में बाएं हाथ का विकल्प देते हैं।” बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने भी रोहित (Rohit Sharma) के ऑफ-स्पिन गेंदबाजी करने के संकेत दिए।

अगरकर ने कहा, “उम्मीद है कि कप्तान अपना हाथ आगे बढ़ा सकते हैं।”

अगरकर ने विश्व कप के लिए हार्दिक पंड्या को उप-कप्तान चुनने के बारे में भी खुलकर बात की। अगरकर ने संवाददाताओं से कहा जब उनसे ऑलराउंडर के चयन और रोहित के डिप्टी के रूप में नियुक्ति के बारे में पूछा गया, “उप-कप्तानी के संबंध में कुछ भी चर्चा नहीं की गई। (फॉर्म के बारे में), आप चाहते हैं कि सभी लोग अच्छे फॉर्म में हों। वह एक लंबे साल की छुट्टी के बाद आए हैं। हमने जो अच्छी बात देखी है वह यह है कि उन्होंने सभी चीजों को पार कर लिया है।” एमआई के लिए अब तक के खेल।”

अगरकर ने आगे कहा, “हमारे पास पहले गेम तक एक महीना और थोड़ा सा समय है। हम जानते हैं कि वह ऐसा कर रहा है और उम्मीद है कि वह इसी फॉर्म में बना रहेगा।जब तक वह फिट रहता है, हम जानते हैं कि वह क्या लाता है, वह टीम को कितना संतुलन देता है। मुझे नहीं लगता कि इस समय एक क्रिकेटर के रूप में वह जो चीजें कर सकता है, उसका कोई विकल्प है, खासकर जब बात आती है। जिस तरह से वह गेंदबाजी करता है।”