रितुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र क्रिकेटर उत्कर्ष पवार संग लिये 7 फेरे

इस साल शादी करने वाले 5वें भारतीय क्रिकेटर

0
46
Rituraj Gaikwad

चेन्नई को चैंपियन बनाने वाले धमाकेदार ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) ने शादी कर ली है। गायकवाड़ ने शनिवार की रात को महाराष्ट्र के क्रिकेटर उत्कर्ष पवार के साथ 7 फेरे लिए। ऋतुराज और उत्कर्ष की शादी की रस्में महाबलेश्वर में हुईं। रितुराज इस साल शादी करने वाले 5वें भारतीय क्रिकेटर हैं। इससे पहले शार्दुल ठाकुर, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल और केएल राहुल भी शादी के बंधन में बंधे थे।

उत्कर्ष हैं राज्य स्तरीय महिला क्रिकेटर

उत्कर्ष महाराष्ट्र की क्रिकेटर हैं। वह अपने राज्य के लिए खेल चुकी हैं। वह दाएं हाथ की ऑलराउंडर हैं, जिसका मतलब है कि उत्कर्ष बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों करती हैं। उन्होंने अपना आखिरी मैच नवंबर 2021 में सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी में पंजाब के खिलाफ खेला था। फिलहाल वह इंस्टीट्यूट ऑफ न्यूट्रिशन एंड फिटनेस साइंसेज, पुणे में पढ़ रही हैं। उत्कर्ष का जन्म 13 अक्टूबर 1998 को हुआ था।

रितुराज (Rituraj Gaikwad) शादी करने के लिए डब्ल्यूटीसी फाइनल में नहीं गए। रितुराज ने शादी के लिए टीम इंडिया से छुट्टी ली है। वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल भारतीय टीम का हिस्सा थे। उन्हें स्टैंड बाय के रूप में चुना गया था, लेकिन उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। ऋतुराज की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया।

आईपीएल में रितुराज की दमदार बल्लेबाजी

रितुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन कर रहे थे। उन्होंने 16 मैचों की 15 पारियों में 42.14 की औसत और 147.50 की स्ट्राइक रेट से 590 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 46 चौके और 30 छक्के भी निकले। उन्होंने इस सीजन में चार अर्धशतक भी लगाए थे और उनकी सबसे बड़ी पारी 92 रन की थी।

इस साल शादी करने वाले भारतीय क्रिकेटर

इस साल भारतीय क्रिकेट टीम के चार खिलाड़ी परिणय सूत्र में बंधे। साल की शुरुआत में अक्षर पटेल ने सात फेरे लिए। उसके बाद केएल राहुल ने अथिया शेट्टी से शादी की थी। उनके बाद हार्दिक पांड्या और फिर शार्दुल ठाकुर ने शादी की। जानिए किसने किससे की शादी-

  • शार्दुल ठाकुर मिताली पारुलकर से: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर ने गर्लफ्रेंड मिताली पारुलकर से 27 फरवरी को शादी की।
  • नताशा से हार्दिक पांड्या: टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 14 फरवरी को हिंदू रीति-रिवाजों से अपनी पत्नी नताशा से दोबारा शादी की। दोनों ने कोविड के दौरान भी शादी की।
  • अक्षर पटेल फ्रॉम मेहा पटेल: अक्षर पटेल ने गर्लफ्रेंड मेहा पटेल के साथ शादी की। दोनों ने 26 जनवरी को शादी की थी।
  • अथिया शेट्टी से केएल राहुल: टीम इंडिया के स्टार ओपनर केएल राहुल ने एक्ट्रेस अथिया शेट्टी से शादी की। दोनों 23 जनवरी को शादी के बंधन में बंधे थे।