‘राजा शिवाजी’ में छत्रपति शिवाजी महाराज का निर्देशन और भूमिका निभाएंगे रितेश देशमुख

रितेश देशमुख आगामी फिल्म 'राजा शिवाजी' के साथ महान छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। निर्देशन के अलावा, अभिनेता प्रतिष्ठित ऐतिहासिक व्यक्ति की भूमिका भी निभाएंगे।

0
26

रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन को सिल्वर स्क्रीन पर लाने के लिए तैयार हैं। शिवाजी जयंती के शुभ अवसर पर, अभिनेता ने अपनी अगली निर्देशित परियोजना ‘राजा शिवाजी’ की घोषणा की। द्विभाषी फिल्म मराठी और हिंदी में बनाई जाएगी। यह फिल्म 2025 में सिनेमाघरों में रिलीज होने की उम्मीद है।

‘वेद’ की सफलता के बाद, रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) ने अपनी अगली फिल्म ‘राजा शिवाजी’ की घोषणा की। यह फिल्म अभिनेता के लिए विशेष है क्योंकि वह न केवल इसका निर्देशन करेंगे बल्कि प्रतिष्ठित ऐतिहासिक व्यक्ति की भूमिका भी निभाएंगे।

नए प्रोजेक्ट की घोषणा से बेहद खुश अभिनेता ने एक्स पर एक पोस्ट साझा किया और लिखा, “छत्रपति शिवाजी महाराज सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि एक भावना है। उनकी जयंती के शुभ अवसर पर, मैं इस धरती के महान सपूत को श्रद्धांजलि अर्पित करने में आपके साथ शामिल हूं। उनकी विरासत हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए प्रेरित करती रहेगी। हम अपनी नई यात्रा शुरू करते समय आपका आशीर्वाद चाहते हैं। जय शिवराय!! (एसआईसी)।”

प्रसिद्ध राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सिनेमैटोग्राफर संतोष सिवन ने इस परियोजना में प्रतिष्ठा की एक अतिरिक्त परत जोड़ते हुए, मराठी सिनेमा में अपनी शुरुआत की है। संगीत स्कोर प्रतिभाशाली जोड़ी अजय-अतुल द्वारा तैयार किया जाएगा। ‘राजा शिवाजी’ का लक्ष्य महाराष्ट्र के सबसे महान योद्धा – विद्रोही राजा शिवाजी महाराज की बहादुरी की भावना के जीवन की खोज करते हुए, अभूतपूर्व पैमाने पर नए मानक स्थापित करना है।

शूटिंग जल्द ही शुरू होगी और फिल्म के 2025 में बड़े पर्दे पर रिलीज होने की उम्मीद है। रितेश के अलावा, उनकी पत्नी जेनेलिया देशमुख भी निर्माता के रूप में टीम में शामिल हुई हैं।

इस बीच, रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) की ‘वेद’ एक भारतीय रेलवे कर्मचारी श्रावणी (जेनेलिया देशमुख) के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसने अपने बचपन के क्रश सत्या (रितेश देशमुख) से शादी की है, जो एक पूर्व महत्वाकांक्षी क्रिकेटर और शराबी है। दूसरी ओर, सत्या अपनी पूर्व प्रेमिका निशा (शंकर) के लिए तरस रहा है।

जियो स्टूडियोज द्वारा प्रस्तुत, मुंबई फिल्म कंपनी के बैनर तले बनी ‘राजा शिवाजी’ रितेश देशमुख द्वारा निर्देशित और ज्योति देशपांडे और जेनेलिया देशमुख द्वारा निर्मित है।