तीस्ता सीतलवाड़ को मिली राहत, SC ने दी जमानत

गुजरात दंगों के संबंध में कथित तौर पर सबूत गढ़ने के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने तीस्ता सीतलवाड़ को नियमित जमानत दे दी है।

0
28

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) की जमानत याचिका पर सुनवाई की। तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को बड़ी राहत मिल गई है, उन्हें सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी। दरअसल, गुजरात दंगों के संबंध में कथित तौर पर सबूत गढ़ने के एक मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को नियमित जमानत दे दी है।

अदालत ने तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को जमानत देते हुए गोधरा कांड के बाद हुए दंगों से जुड़े मामले में गवाहों को प्रभावित नहीं करने का निर्देश दिया। सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अपने आदेश में कहा कि तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) के खिलाफ मामले में आरोपपत्र दायर किया गया है, हिरासत में पूछताछ की जरूरत नहीं है।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने गुजरात हाईकोर्ट (Gujarat High Court) के एक जुलाई के आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ (Teesta Setalvad) को गोधरा कांड के बाद हुए दंगों से जुड़े मामले में सरेंडर करने के लिए कहा गया था।