वनडे इतिहास में टीम इंडिया की अब तक की सबसे बड़ी जीत का रिकॉर्ड

तीसरे वनडे में श्रीलंका को 317 रन से हराया

0
80

टीम इंडिया (Team India) के लिए रविवार की रात यादगार रही जब उसने श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 317 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। टीम इंडिया (Team India) ने रविवार को श्रीलंका को तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 317 रन के बड़े अंतर से हरा दिया। जीत के साथ, रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम ने श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया और 50 ओवर के प्रारूप में किसी भी टीम द्वारा सबसे बड़ी जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करते हुए, टीम इंडिया (Team India) ने विराट कोहली और शुभमन गिल के क्रमशः 166 * और 116 रन बनाने के बाद 390/5 का विशाल स्कोर खड़ा किया। यह विराट का 46वां वनडे शतक था जबकि गिल का यह दूसरा शतक था। बाद में, मोहम्मद सिराज गेंद से चमके और चार विकेट लिए जिससे श्रीलंका 73 रन पर ऑल आउट हो गया।

टीम इंडिया (Team India) द्वारा तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद, सभी क्षेत्रों के लोगों ने ट्विटर पर रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली टीम को इस तरह की उपलब्धि हासिल करने के लिए बधाई दी।

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट किया, “अंतिम एकदिवसीय और श्रृंखला में भारत का पूर्ण प्रभुत्व! सफेद गेंद के क्रिकेट में विराट कोहली को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस देखना आश्चर्यजनक है, यह 166 रन उनके उच्च मानकों से नॉटआउट है।” खास भी था। शुभमन गिल ने अपनी शिष्टता से प्रभावित करना जारी रखा है।”
,
मैच में आते ही, विराट कोहली ने शानदार नाबाद 166 रन बनाए, चार पारियों में उनका तीसरा शतक था, क्योंकि भारत ने श्रीलंका को तीसरे एकदिवसीय मैच में रिकॉर्ड 317 रनों से हराकर श्रृंखला को क्लीन कर दिया।

कप्तान रोहित शर्मा (49 गेंदों में 42 रन) और शुभमन गिल (97 गेंदों पर 116 रन) ने 95 रन की धाराप्रवाह ओपनिंग साझेदारी की, जिसके बाद कोहली (110 रन पर नाबाद 166 रन) ने अपने 74वें अंतरराष्ट्रीय शतक और 46वें शतक से भारत को पांच विकेट दिलाए। विकेट पर 390 रन पर समेट दिया। 50 ओवर का प्रारूप।

श्रीलंका ने मोहम्मद सिराज की शानदार तेज गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। जिन्होंने 10 ओवर के अंदर चार बार विपक्षी टीम की पोल खोली. श्रीलंकाई टीम 22 ओवर में महज 73 रन पर ऑल आउट हो गई, जिससे दोनों टीमों के बीच की खाई साफ हो गई।