RCB VS SH, IPL 2023: विराट ने लगाई सेंचुरी, RCB ने हैदराबाद को 8 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में विराट कोहली ने चार साल में अपना पहला आईपीएल शतक बनाया।

1
12
RCB VS SH

RCB VS SH, IPL 2023: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच गुरुवार की रात को राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में आईपीएल 2023 के मैच 65 में RCB ने हैदराबाद को 8 विकेट से हरा दिया। कल के इस मैच में दो शतक बने। एक शतक हैदराबाद के हेनरिक क्लासेन ने लगाया जबकि दूसरा विराट कोहली ने। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया।

बैंगलोर ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में चार गेंद शेष रहते मैच 8 विकेट से जीत लिया। इस जीत के साथ, आरसीबी 13 मैचों में 14 अंकों के साथ तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गई और प्लेऑफ की अपनी संभावनाओं को बढ़ाया। दूसरी ओर, SRH 13 मैचों में सिर्फ चार जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे रही।

सनराइजर्स हैदराबाद की पारी

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट पर 186 रन बनाये। सनराइजर्स हैदराबाद के लिए दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 51 गेंदों में 104 रनों की पारी खेली हालांकि वह अपनी टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं रहे क्योंकि हैदराबाद के लिए वे एकमात्र स्कोरर थे। उनके बाद, हैरी ब्रूक ने 19 गेंदों में 27 रन बनाये। अभिषेक ने केवल 11 रनो का योगदान दिया जबकि त्रिपाठी ने 15 रन बनाये। RCB की टीआरएस से सिराज ने अपने 4 ओवरों में कुल 17 रन देकर 1 विकेट लिया। साहबाज और हर्षल ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की पारी

जीत के लिए 187 रनों का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने आरसीबी को तेज शुरुआत दी। कोहली और डु प्लेसिस ने पहले विकेट के लिए 172 रन की साझेदारी की। चार साल के लंबे इंतजार के बाद विराट ने अपना शानदार शतक जड़ा। यह आईपीएल में कोहली का छठा शतक था। उन्होंने 63 गेंदों में अपना शतक पूरा किया। विराट कोहली को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। डु प्लेसिस ने 71 रन की पारी खेली। ग्लेन मैक्सवेल और ब्रेसवेल नाबाद लौटे। हैदराबाद के भुवनेश्वर और नटराजन को एक-एक विकेट मिला।

RCB VS SH प्लेइंग XI

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, महिपाल लोमरोर, अनुज रावत (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, माइकल ब्रेसवेल, वेन पार्नेल, हर्षल पटेल, कर्ण शर्मा, मोहम्मद सिराज।

Comments are closed.