RCB Vs MI: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस की बदौलत मुंबई इंडियंस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 8 विकेट से हराया

आरसीबी की जीत में टूटे कई रिकॉर्ड

0
72
RCB Vs MI

RCB Vs MI: आईपीएल 2023 का पाँचवा मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस (RCB Vs MI) के बीच बैंगलोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया। आरसीबी के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (172/2) ने बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस (171/7) को 8 विकेट से हराया। फाफ डु प्लेसिस को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

तिलक वर्मा की शानदार पारी

पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद मुंबई की टीम केवल 171/7 रन ही बना सकी। मुंबई के बल्लेबाज तिलक वर्मा ने 46 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेली और नेहल वढेला (13 गेंदों पर 21 रन) और अरशद खान (9 गेंदों पर 15* रन) के साथ अहम साझेदारी की। तिलक वर्मा के अलावा मुंबई के किसी भी बल्लेबाज ने कोई ख़ास खेल नहीं दिखाया।

कोहली ने जड़ा अर्धशतक

172 रनों का पीछा करने उतरी बैंगलोर की टीम ने महज 16.2 ओवरों में मैच जीत लिया। बैंगलोर की तरफ से विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को शानदार शुरुआत दिलाई। उन्होंने बेंगलुरु में मुंबई इंडियंस (MI) पर आठ विकेट से जीत हासिल की। रविवार को। 172 रनों का पीछा करते हुए, कोहली और डु प्लेसिस की जोड़ी ने 14.5 ओवर में 148 रन जोड़े, इससे पहले डु प्लेसिस को अरशद खान ने 73 (43) रन पर आउट कर दिया था। कोहली 49 गेंदों में 82 रन बनाकर नाबाद लौटे, जिसमें छह चौके और पांच छक्के शामिल हैं। कोहली ने आईपीएल के इतिहास में अपना 45वां अर्धशतक जड़ा। मैक्सवेल ने 3 गेंदों में 12* रन बनाए।

इस मैच के रिकॉर्ड्स

बैंगलोर और मुंबई के बीच खेले गए इस मैच में कई रिकॉर्ड्स भी बने। इस मैच में मुंबई को आईपीएल सीज़न के ओपनिंग मैच में 11वीं बार हार झेलनी पड़ी है। वहीं इस मैच के ज़रिए आरसीबी ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले 6 मैचों में 5वीं जीत अपने नाम कर रिकॉर्ड बनाया। कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने इस मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल के इतिहास की पांचवीं सबसे बड़ी साझेदारी की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 148 रन जोड़े। इस मैच में दिनेश कार्तिक ने बतौर विकेटकीपर अपने टी20 करियर के 200 कैच पूरे किए।

RCB Vs MI प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, माइकल ब्रेसवेल, शाहबाज़ अहमद, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), कर्ण शर्मा, हर्षल पटेल, आकाश दीप, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज

मुंबई इंडियंस प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (c), इशान किशन (w), सूर्यकुमार यादव, कैमरन ग्रीन, तिलक वर्मा, टिम डेविड, नेहल वढेरा, ऋतिक शौकीन, पीयूष चावला, जोफ्रा आर्चर, अरशद खान